Julie Matuknath Love Story: `लव स्‍टोरी` रह गई अधूरी, मटुकनाथ से जुदा हुई जूली; तन्हाई में यूं कट रही जिंदगी

Love Guru professor matuknath chaudhary Juli story: देश में लव स्टोरी पर लिखी जाने वाले किस्से और कहानियां खूब चर्चित होते हैं. उन पर फिल्में बनती हैं यानी लोग प्रेम कथाओं को देखना और सुनना पसंद करते हैं. इस सिलसिले में जब चर्चित प्रेमी जोड़ों की बात होती है तो लोगों के जुबान पर लैला मजनूं, हीर रांझा, रोमियो जूलिएट के साथ-साथ बिहार के मटुकनाथ और जुली का जिक्र भी जरूर होता है. जी हां बिहार के वही लव गुरू और प्रोफेसर मटुकनाथ जिनका दिल 30 साल छोटी शिष्या पर आ गया था. लेकिन हर प्रेम कहानी की तरह इनकी प्रेम कहानी की हैपी एंडिंग नहीं हुई. मटुकनाथ के साथ अब जुली नहीं है न उनका परिवार है लेकिन वो खुश है.

श्वेतांक रत्नाम्बर Wed, 20 Dec 2023-12:47 pm,
1/11

लवगुरू मटुकनाथ और जुली की प्रेम कहानी ने 2006 में न सिर्फ बिहार बल्कि पूरे देश को हैरान कर दिया था. ये प्रेम कहानी अधूरी रह गई. यानी इसकी हैपी एंडिंग नहीं हुई. अब प्रोफेसर मटुकनाथ तन्हाई में खुश है. वो एक स्कूल चलाते हैं और आज भी जुली के आने का इंतज़ार कर रहे हैं. लव गुरु मटुकनाथ ने जुली के साथ अपनी प्रेम कहानी Zee News के साथ एक बार फिर साझा की है. अपनी बातचीत में उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए आपको बताते हैं.

2/11

मटुकनाथ के साथ अब जुली नहीं है न उनका परिवार है लेकिन वो खुश हैं. साल 2006 का वो वक़्त जब पटना स्थित बीएन कॉलेज के तत्कालीन प्रोफेसर मटुकनाथ और उनकी छात्रा जूली जो उनसे 30 साल छोटी थी, दोनों की प्रेम कहानी चर्चा में आई थी. तब दोनों में अथाह प्रेम था. हालांकि उम्र व गुरु शिष्या के रिश्ते को लेकर दोनों के लगातार चर्चे होते रहते थे. लेकिन दुनिया की परवाह किए बगैर दोनों एक दूजे के हो गए. 

 

 

3/11

साल बीतते गए. उनके मोहब्बत के किस्से उस दौर की हर मैगजीन और पेपर में छपे. टीवी पर भी उनकी खूब चर्चा हुई. मटुकनाथ और जूली लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे थे. प्रोफेसर की पत्नी ने उनपर गंभीर आरोप लगाए. फिर दोनों का तलाक हो गया. आगे मटुकनाथ की परेशानियां बढ़ती गईं तो उन्हें कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी. नौकरी चली गई यानी पद से भी बर्खास्त कर दिया गया. कुछ साल बाद 2014 में जुली ने भी मटुकनाथ का साथ छोड़ दिया. 

4/11

दरअसल जूली फिर पोर्ट ऑफ स्पेन में रहने लगी जिसके बाद मटुकनाथ अकेले हो गए. इसके बाद 2020 में वो जुली को लाने सात समंदर पार भी गए लेकिन जुली उनके साथ नहीं लौटी. उन्होंने चिठ्ठी पत्री, ईमेल, व्हाट्सएप समेत कई जतन किए लेकिन जूली नहीं मानी और वो अकेले रह गए. इस तरह उनकी प्रेम कथा भी अधूरी रह गई. मटुकनाथ को आज भी जूली का इंतज़ार है लेकिन वो जानते है कि जूली अब उनके पास नहीं आने वाली है.

5/11

प्यार करने वाले भला किसकी परवाह करते हैं. लिहाजा मटुकनाथ ने अपनी जिंदगी को अकेले बिताने का फैसला किया. मटुकनाथ से जब ज़ी न्यूज़ ने बात की तब उन्होंने कहा, 'प्रेम से वो दूर नहीं हैं. लोगों को प्रेम करना चाहिए. शादी हो न हो प्रेम होना चाहिए. लव गुरु मटुकनाथ के नजर में शादी बंधन और प्रेम स्वतंत्रता है. उन्होंने कहा कि शादी होना मतलब बंधन में बंधना है. पति पत्नी के रिश्ते को लेकर चुटकुले बने हैं. प्रेम स्वतंत्रता में पलता है. प्रेम के लिए खुला आकाश चाहिए लेकिन शादी खुला आकाश नहीं देती है. शादी मतलब प्रेम की मृत्यु है.'

6/11

मटुकनाथ और जूली के प्रेम कहानी की बात करें तो 2004 में पटना यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मटुकनाथ ने एक कैंप लगाया था. इस कैंप में यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट जूली भी पहुंची थी. इस दौरान दोनों के बीच बातचीत हुई. दोनों ने एक-दूसरे का नंबर लिया. इसके बाद दोनों के बीच घंटों फोन पर बात होने लगी. मटुकनाथ के मुताबिक, एक दिन जूली का फोन आया और उसने कहा कि वो उनसे शादी करना चाहती हैं. बातचीत का सिलसिला प्यार में बदला और वो लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. 15 जुलाई, 2006 को स्टूडेंट से अफेयर के बाद मटुकनाथ को हिंदी डिपार्टमेंट के रीडर पद से सस्पेंड कर दिया था. बाद में 20 जुलाई, 2009 को उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. 2006 में दोनों की प्रेम कहानी नेशनल इंटरनेशनल मीडिया में सुर्खियों में रही.

7/11

पहले सस्पेंड फिर बर्खास्तगी के बाद मटुकनाथ की मुश्किलें कम नहीं हुईं. उनके खिलाफ कई जगहों पर स्टूडेंट्स और लोगों ने नारेबाजी की. उनके और जूली के साथ रिश्ते को गलत बताया. मटुकनाथ की पत्नी को जब उनकी लव स्टोरी की खबर लगी तो उन्होंने दोनों को जेल भिजवा दिया था. 

8/11

हालांकि, जेल से छूटने के बाद दोनों की लाइफ सामान्य हो गई. हालांकि मटुकनाथ की यह शिष्या और उनके जीवन के प्यार ने इन दिनों अध्यात्म का रुख कर लिया है और प्रेम के लिए चर्चित ''लव गुरु'' मटुकनाथ फिर तन्हा हो गए. अब मटुकनाथ बच्चों को पढा रहे हैं भागलपुर के कोरचक्का में उन्होंने स्कूल खोला है अब मटुकनाथ ओशो की बताई साधना में लीन हैं.

9/11

'लव गुरु' के नाम से मशहूर बिहार के मटुकनाथ चौधरी (Love Guru professor matuknath chaudhary) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. मटुकनाथ चौधरी बी एन कॉलेज में प्रोफेसर थे. वो साल 2018 में 40 साल की नौकरी के बाद रिटायर हो गए थे.

10/11

देश में हर साल फरवरी के महीने में यानी वैलेंटाइन वीक के दौरान बिहार में इस प्रेमी जोड़े की चर्चा जरूर होती है. जूली मटुकनाथ से अलग हो गई हैं और यही वजह है कि मटुकनाथ आज अकेले अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं. वो बच्चों को पढ़ाकर अपना वक्त बिताते हैं.

11/11

मटुकनाथ ने कहा, 'एक वक्त था जब हम और जूली दो जिस्म एक जान थे. हम साथ-साथ घूमते फिरते थे. शिलांग जूली को बहुत पसंद आया. उसने कहा कि हम अपनी पूरी जिंदगी एक साथ यहीं बिताएंगे लेकिन अब जब उनके एहसास बदल गए इसलिए वो मेरे साथ रहने की बजाय अकेले विदेश में रह रही हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link