Junior Mehmood: 9 साल की उम्र में डेब्यू, 250 से ज्यादा फिल्में, 5 रूपए थी पहली फीस...फिर यूं बने सबसे महंगे चाइल्ड आर्टिस्ट

Junior Mehmood Career: 67 साल के जूनियर महमूद आज पेट के कैंसर से जूझ रहे हैं. अपने दौर के मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट के करियर पर डालते हैं एक नजर जो वाकई शानदार रहा है.

पूजा चौधरी Mon, 04 Dec 2023-3:11 pm,
1/5

कम उम्र में ही शुरू कर दी एक्टिंग

अपनो दौर के सबसे मशहूर अभिनेता जूनियर महमूद किसी परिचय के मोहताज नहीं है. अपनी जबरदस्त और अनूठी एक्टिंग से उन्होंने खूब शोहरत बंटोरी. खास बात ये कि मंहज 9 साल की उम्र में ही उनका डेब्यू एक्टिंग में दुनिया में हो गया था और वो भी एक खास दिलचस्प किस्से की बदौलत.

2/5

किस्मत से मिला पहला रोल

जूनियर महमूद एक दफा अपने भाई जो फोटोग्राफी किया करते थे उनके साथ शूटिंग देखने पहुंचे. कोई सीन चल रहा था जिसमे एक बच्चा बार-बार अपना डायलॉग भूल जाता और रीटेक लेने पड़ते. ये देख डायरेक्टर के करीब खड़े जूनियर महमूद के मुंह से अचानक ही निकल पड़ा कि एक डायलॉग तक नहीं बोला जा रहा इससे.

3/5

250 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

ये सुनकर डायरेक्टर ने जूनियर महमूद की तरफ देखा और पूछा क्या तुम बोल सकते हो? इस पर उन्होंने पूरी तैश में कहा- हां क्यों नहीं. बस इस तरह वो रोल जूनियर महमूद को मिला और उन्हें एक्टिंग में ऐसा मजा आया कि फिर एक के बाद एक वो फिल्मों में एक्टिंग से जुड़ते चले गए. उन्हें मजा आने लगा.

4/5

सबसे महंगे जूनियर आर्टिस्ट

कहा जाता है कि उनकी पहली फीस 5 रूपए थी लेकिन इसके बाद अपनी कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग के बलबूते वो इतने फेमस हुए कि वो देखते ही देखते सबसे महंगे चाइल्ड आर्टिस्ट बन गए. वो एक फिल्म की फीस 1 लाख रूपए तक लेने लगे जो उस दौर में कहीं ज्यादा थी.

5/5

रखते थे सबसे महंगी कार

एक वक्त ऐसा आया कि जूनियर महमूद ने सबसे महंगी इंपोर्टेड कार अंपाला खरीदी जो उस वक्त केवल चंद अमीर लोगों के पास ही थी और उसी कार में वो स्टूडियो जाया करते थे. अपने करियर में उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और खूब तारीफ बंटोरी. लेकिन कई सालों से वो एक्टिंग की दुनिया से पूरी तरह दूर हैं.     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link