ये एक्ट्रेस नहीं हैं इंडियन, अदाओं और अदाकारी के दम पर बनाई बॉलीवुड में पहचान

Bollywood Celebrities who are not of Indian Origin: बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जो भारत की नहीं हैं, लेकिन अपनी अदाओं और अदाकारी के दम पर इन हीरोइनों ने हिंदी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बना ली है.

मृदुला भारद्वाज Sun, 23 Jun 2024-6:02 pm,
1/8

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ एक ब्रिटिश एक्ट्रेस-मॉडल हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना बड़ा नाम बना लिया है. कैटरीना की गिनती आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती हैं. कैटरीना ने 2003 में 'बूम' नाम की फिल्म से डेब्यू किया था. फ्लॉप डेब्यू के बाद कैटरीना ने बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया. कैटरीना ने शुरुआती करियर में तेलुगु और मलयालम भाषा की भी फिल्में भी की. 

2/8

एमी जैक्सन

ब्रिटिश मॉडल और एक्ट्रेस है, जिन्होंने बॉलीवुड, तेलुगु और कन्नड़ इंडस्ट्री में भी अपना नाम बनाया है. 15 साल की उम्र में मॉडलिंग करियर शुरू करने वाली एमी जैक्सन ने हिंदी सिनेमा में तमिल फिल्म के साथ डेब्यू किया. एमी ने बॉलीवुड में 'एक था दीवाना', 'सिंह इज ब्लिंग', 'फ्रीकी अली' और 'क्रैक' जैसी फिल्मों में काम किया है. 

3/8

जैकलीन फर्नांडीज

श्रीलंकन एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने भी हिंदी सिनेमा में अपना नाम बनाया है. 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका बनी जैकलीन ने 'अलादीन' के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था.

4/8

नरगिस फाखरी

अमेरिकन एक्ट्रेस और मॉडल नरगिस फाखरी के पिता मोहम्‍मद फाखरी मूल रूप से पाकिस्‍तानी थे. जबकि उनकी मां मैरी फाखरी चेक रिपब्‍ल‍िक की हैं. नरगिस फाखरी ने 2011 में रणबीर कपूर की सुपरहिट फिल्म 'रॉकस्टार' से अपनी हिंदी सिनेमा करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद नरगिस ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया.

5/8

एली अवराम

एली अवराम स्वीडिश-ग्रीक एक्ट्रेस और मॉडल हैं. एली ने 2013 में फिल्म मिकी वायरस के साथ अपने करियर की शुरुआत की. इससे पहले एली 2008 में एक स्वीडिश फिल्म में काम कर चुकी थीं. एली अवराम ने 2013 बिग बॉस 7 में भी हिस्सा लिया, जिसमें वह 10वें स्थान पर रही. बिग बॉस की वजह से एली काफी पॉपुलर हुईं.

6/8

हेजल कीच

हेजल कीच एक ब्रिटिश मॉडल और एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ शादी की है. 2002 से 2005 के बीच 'हैरी पॉर्टर' में बतौर एक्स्ट्रा काम करने के बाद 2007 में 'बिल्ला' नाम की तमिल फिल्म के साथ हिंदी सिनेमा में कदम रख. तमिल और तेलुगु में फिल्में करने के बाद हेजल ने 2011 में 'बॉडीगार्ड' फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रखा. 

 

7/8

नोरा फतेही

कनेडियन एक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही ने कई हिंदी, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम किया है. भले ही नोरा का जन्म कनाडा में हुआ हो, लेकिन उनके माता-पिता मोरक्कन थे. नोरा ने 2014 में 'रोअर' नाम की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा.

8/8

कल्कि केकलां

कल्कि केकलां एक फ्रेंच एक्ट्रेस हैं, जिनका जन्म भारत के पोंडिचेरी में हुआ. कल्कि के माता-पिता फ्रेंच हैं, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में 2007 में आई फिल्म 'लागा चुनरी में दाग' में कैमियो के साथ अपना कदम बॉलीवुड में रखा. इसके बाद 'देव डी' के साथ उन्होंने पॉपुलैरिटी हासिल कर ली और आज उनकी गिनती एक शानदार एक्ट्रेस में होती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link