Krishna Janmashtami: भगवान कृष्ण को काफी प्रिय हैं ये चीजें, जन्माष्टमी के लिए जरूर करें खरीदारी

Janmashtami 2023: हर साल भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई जाती है. इस बार इस तिथि की शुरुआत 6 सितंबर से हो रही है और इसका समापन 7 सितंबर को होगा. ऐसे में कुछ लोग 6 सितंबर को तो कुछ 7 सितंबर को जन्माष्टमी का पर्व मनाएंगे. भगवान श्रीकृष्ण को कुछ चीजें बहुत पसंद हैं. ऐसे में अगर जन्माष्टमी के लिए खरीदारी करने जा रहे हो तो ये 5 चीजें जरूर खरीदकर घर ले आएं.

चंद्रशेखर वर्मा Mon, 04 Sep 2023-4:38 pm,
1/5

बांसुरी

जन्माष्टमी के दिन बांसुरी खरीदने से काफी फायदा मिलता है. घर में कोई दिक्कत नहीं रहती. आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है. इस दिन लकड़ी या चांदी की छोटी सी बांसुरी जरूर खरीदें.  इसे भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करते समय जरूर चढाएं. इसके बाद धन रखने वाली जगह या फिर तिजोरी में रख दें.

2/5

मोरपंख

मोरपंख सकारात्मक ऊर्जा को कर्षित करता है. इससे वास्तु दोष दूर होते हैं. मान्यता है कि जन्माष्टमी के दिन मोरपंख घर में लाने से गृहक्लेश नहीं होते और कालसर्प दोष से भी मुक्ति मिलती है

3/5

माखन

भगवान कान्हा को गाय और माखन से काफी लगाव रहता है. से में जन्माष्टमी के दिन माखन खरीदकर भगवान श्रीकृष्ण को उनकी प्रिय वस्तु का भोग जरूर लगाएं.

4/5

प्रतिमा

जनमाष्टमी के दिन गाय और बछड़े की छोटी सी प्रतिमा खरीदनी चाहिए. इसे घर के मंदिर या कमरे के ईशान कोण में रखें. इससे श्रीकृष्ण खुश होते है और अपना आशीर्वाद देते हैं. इससे भाग्य में वृद्धि होती है और संतान प्राप्ति होती है.

5/5

वैजयंती माला

जन्माष्टी के दिन वैजयंती माला जरूर खरीदनी चाहिए. इसको खरीद कर घर में लाने से बरकत होती है, घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. ऐसी मान्यता है कि वैजयंती माले में माता लक्ष्मी का वास होता है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link