घर में इन 5 चीजों को रखने से धन की देवी हो जाती हैं प्रसन्न, चुंबक की तरह खिंची आती हैं मां लक्ष्मी

Shukrwar Remedies: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में 5 चीजें रखने से जीवन मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ऐसे में अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो आज ही घर में इन 5 चीजों को ले आएं. जल्द ही घर पर मां लक्ष्मी दस्तक देंगी.

शिल्पा जैन Fri, 24 May 2024-2:40 pm,
1/6

मां लक्ष्मी

वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत-सी चीजों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में रखने से सुख-समृद्धि का वास होता है. इन चीजों को सही दिशा और सही जगह पर रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. वास्तु जानकारों के अनुसार घर में इन 5 चीजों को रखने से धन की देवी प्रसन्न होती हैं. जानें इन चीजों के बारे में. 

2/6

घर में रखें नारियल

अगर आप काफी लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान हैं और पैसों की तंगी झेल रहे हैं, तो ऐसे में आपको अपने घर में श्रीफल जरूर रखना चाहिए. मान्यता है कि इस उपाय को करने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं और मां लक्ष्मी आपके पास हमेशा वास करती हैं. 

3/6

धातु का कछुआ

वास्तु शास्त्र में कछुए को आर्थिक तरक्की से जोड़कर देखा गया है. ऐसा माना जाता है कि अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखना चाहते हैं, तो इसके लिए घर पर भगवान विष्णु की पूजा करें. शास्त्रों में कछुए को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. ऐसे में धातु से बने कछुए को घर की उत्तर दिशा में रखना शुभ माना गया है. 

4/6

घर में रखें पिरामिड

वास्तु जानकारों का कहना है कि क्रिस्टल या फिर धातु का पिरामिड भी घर में रखना शुभ माना गया है. इसे शास्त्रों में आर्थिक तंगी से जोड़कर देखा गया है. अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं, तो आज ही घर में क्रिस्टल का पिरामिड ले आएं. इससे घर में आर्थिक संपन्नता आती है. 

5/6

कुबेर की मूर्ति

शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी और कुबेर देव को धन के देवता के नाम से जाना जाता है. और घर में इनकी कृपा बनाए रखने के लिए मां लक्ष्मी के साथ कुबरे देव की मूर्ति भी स्थापित करें. इससे घर में पैसों का आगमन बना रहता है. 

6/6

चांदी का सिक्का

वास्तु शास्त्र में चांदी के सिक्के को शुभ माना गया है. ऐसे में घर में चांदी का सिक्का रखने से मां लक्ष्मी आपके घर में वास करती हैं. मंदिर में चांदी का सिक्का रखकर रोजाना इस  पर लाल रंग का तिलक लगाएं. साथ ही, मां लक्ष्मी के आगमन का मंत्र ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: का जाप करें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link