इस शख्स को है महिलाओं से डरने वाली बीमारी, 55 साल से खुद को एक कमरे में बंद रखा

African Man: इस शख्स ने महिलाओं की संगति से बचने के लिए सिर्फ 16 साल की उम्र में खुद को अपने घर में बंद कर लिया. उन्होंने अपने घर के चारों ओर 15 फुट की बाड़ बनाई ताकि उनमें से कोई भी अंदर न आ सके.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 13 Oct 2023-8:27 pm,
1/5

Rwanda: धरती पर एक ऐसा शख्स भी है जो महिलाओं से इतना डरता है कि उसने 55 साल पहले खुद को अपने घर में ही बंद कर लिया था. 71 साल के इस शख्स ने महिलाओं के भय के चलते ऐसा काम किया. आइए इस शख्स के बारे में जानते हैं.

2/5

 

दरअसल, अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रवांडा के कैलीटेक्स नजामविटा ने महिलाओं की संगति से बचने के लिए सिर्फ 16 साल की उम्र में खुद को अपने घर में बंद कर लिया. उन्होंने अपने घर के चारों ओर 15 फुट की बाड़ बनाई ताकि उनमें से कोई भी अंदर न आ सके.

 

3/5

हाल ही में कॉलिटक्स ने बताया कि मैंने खुद को यहां अंदर बंद कर लिया है और अपने घर पर बाड़ लगा दी है, क्योंकि मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि महिलाएं मेरे करीब न आएं. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे और क्यों महिलाओं से उन्हें डर लगता है. 

 

4/5

बताया गया कि इस शख्स को 'गाइनोफोबिया' नामक बीमारी है. गाइनोफोबिया से पीड़ित व्यक्ति अगर महिलाओं के बारे में सिर्फ सोच ले तो भी उसे डर और चिंता महसूस होने लगती है.

 

5/5

यह भी बताया गया कि इस फोबिया के लक्षणों में पैनिट अटैक, सीने में खिंचाव, बहुत पसीना आना, दिल का तेजी से धड़कना और सांस लेने में दिक्कत आदि शामिल हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link