Photos: चारों तरफ चीख-पुकार, धुआं-धुआं...गुजरात के राजकोट में आग का कहर, तस्वीरों में दिखा खौफनाक मंजर

Gujarat : गुजरात में मोरबी ब्रिज हादसे के बाद एक बार फिर से बड़ी दुर्घटना सामने आई है. राजकोट में नाना मोवा रोड पर स्थित एक निजी गेम जोन में भीषण आग गई. इस दुखद हादसे में बच्चों समेत कुल 24 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 12 बच्चे शामिल हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को आग की घटना में बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए हैं. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का बयान भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है.

कीर्तिका त्यागी Sat, 25 May 2024-10:52 pm,
1/8

गुजरात के राजकोट शहर से एक दिल-दहलाने वाली खबर सामने आई है. शनिवार शाम ( 25 मई ) एक ‘गेम जोन’ में भीषण आग लग गई. जिसकी वजह से बच्चों समेत कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई. 

 

2/8

बताया जा रहा है, कि मारे जाने वालों में ज्यादातर छात्र या बच्चे हैं. घटनास्थल से अब तक 24 शव निकाले जा चुके हैं. मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है. अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए मौके पर कई दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. 

 

3/8

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रशासन को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को आग की घटना में तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए हैं.

4/8

भूपेन्द्र पटेल ने एक्स पर पोस्ट किया, 'राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है.

5/8

गुजरात में राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आग लगने की घटना पर फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने कहा कि हम सटीक संख्या के बारे में कुछ नहीं कह सकते. हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं. तलाशी और बचाव अभियान जारी है.

 

6/8

अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने और अंदर फंसे लोगों को बचाने के प्रयास जारी हैं.  गर्मी की छुट्टियों की वजह से बड़ी संख्या में वहां छात्र मौजूद थे. राजकोट नगर निगम के आयुक्त आनंद पटेल ने कहा कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही मरने वालों की सही संख्या का पता चल पाएगा.

7/8

साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रशासन का ध्यान बचाव और राहत कार्यों पर है. राजकोट के गेम जोन में आग लगने पर बीजेपी विधायक दर्शिता शाह का भी बयान सामने आया जिसमें उन्होनें कहा कि राजकोट के इतिहास में यह पहली बार है कि गेम जोन में आग लगने से बच्चों की जान चली गई है. बचाव दल ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की पूरी कोशिश कर रहा है. सरकार मामले पर कार्रवाई करेगी लेकिन अभी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की है.

8/8

राजकोट में आग लगने की घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का बयान भी सामने आया उन्होंने कहा कि  मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के लिए प्रार्थना और स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता देने के लिए काम कर रहा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link