द‍िल्‍ली की शान है शाल‍िनी पासी का अरबपत‍ि पत‍ि, तस्‍वीरों में देख‍िए 20000 स्‍क्वायर फीट वाला लग्‍जरी घर

Shalini Passi luxurious house: संजय पासी देश के कारोबारी घरानों में बेहद सम्मानित शख्‍स हैं. उन्‍हें मुख्य रूप से पास्को ग्रुप के नेतृत्व के लिए जाना जाता है. उनकी पत्‍नी शालिनी पासी आर्ट कलेक्‍टर और सोशलाइट हैं. उन्‍होंने प‍िछले द‍िनों नेटफ्लिक्स के फैबुलस लाइव्स बनाम बॉलीवुड वाइव्स के सीजन 3 में अपनी शुरुआत की है.

क्रियांशु सारस्वत Sat, 26 Oct 2024-5:06 pm,
1/9

संजय पासी ब‍िजनेस के साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी सफल रहे हैं. उन्होंने दिल्ली यून‍िवर्स‍िटी के हंसराज कॉलेज से बी.कॉम (ऑनर्स) क‍िया. ब‍िजनेस में उनका कर‍ियर ग्रेजुएशन करने के बाद 1989 में शुरू हो गई. उस समय उन्होंने चंडीगढ़ में अपने पापा की टाटा मोटर्स की डीलरशिप संभाली. यहां से व्‍हीकल इंडस्‍ट्री में उनके लंबे और सफल करियर की शुरुआत हुई.

2/9

पासी की लीडरश‍िप में पास्को ग्रुप भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में एक बड़ी कंपनी बन गया है. कंपनी की आधिकारिक प्रोफाइन के अनुसार पासी को अपनी लीडरश‍िप के ल‍िए जाना जाता है. अपने कर्मचारियों के बीच व‍िश्‍वास और प्रेरणा को बढ़ावा देने की उनकी क्षमता ने कंपनी की सफलता को प्रेरित किया है.

3/9

संजय पासी ने अपने फैम‍िली ब‍िजनेस को डीलरशिप से बढ़ाकर एक विविध ऑटोमोबाइल उद्यम बनाया. इसमें पैसेंजर और कमर्श‍ियल व्‍हीकल दोनों शामिल हैं. उनकी व्यावसायिक कुशलता और दूरदर्शी रणनीतियों ने पास्को ग्रुप को काफी आगे कर द‍िया.

4/9

संजय पासी की पर्सनल नेटवर्थ का खुलासा नहीं किया गया है. र‍िपोर्ट से जानकारी म‍िलती है क‍ि उनकी कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 2,690 करोड़ रुपये का ब‍िजनेस क‍िया. यह आंकड़ा पास्को ग्रुप के संचालन के प्रभावशाली पैमाने और भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में प्रमुख खिलाड़ी के रूप में इसकी स्थिति को दर्शाता है.

5/9

संजय पासी सार्वजनिक सफलता के बावजूद अपनी प्राइवेट लाइफ को लो प्रोफाइल ही रखते हैं. उनकी शादी शालिनी पासी से हुई. परिवार ने 2021 में प्रसिद्ध तिरुमला मंदिर में प्रार्थना करने के बाद तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् को अपने धर्मार्थ दान के लिए सुर्खियां बटोरीं.

6/9

1967 में शुरू हुआ पास्को ग्रुप उत्तर भारत के ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में प्रमुख खिलाड़ी बन गया है. यह टाटा मोटर्स के कमर्शियल व्‍हीकल और मारुति सुजुकी के पैसेजेंजर व्‍हीकल का ऑथराइज डीलर बन गया है. इसके अलावा इनके पास जेसीबी इक्‍युपमेंट की भी डीलरशिप है.

7/9

उनका घर दिल्ली की प्राइम लोकेशन गोल्फ लिंक्स के पास है. यह घर द‍िल्‍ली के सबसे स्‍पेशल और महंगे घरों में से एक है. संजय और शालिनी पासी के विशाल घर के हर कोने में कलाकृत‍ियां भरी हुई हैं. यह वास्तुशिल्प चमत्कार कई संग्रहालयों को टक्कर दे सकता है, यह शालिनी के शानदार जीवन की एक झलक पेश करता है.

 

8/9

घर अंदर से देखने में काफी खूबसूरत है. आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट ने 2017 की एक विशेषता में इसे 'एक घर का व्यापक वक्र' के रूप में वर्णित किया - एक सुंदर बूमरैंग आकार जो सावधानीपूर्वक मनिक्योर किए गए लॉन को देखता है. घर की सबसे बड़ी विशेषताओं में 25 फुट की बुद्ध सिर की मूर्ति है.

9/9

घर का हर कमरा अलग कहानी कहती है. घर के घुमावदार गलियारे को अक्सर शालिनी पासी की तस्वीरों में देखा जा सकता है. गलियारे के साथ पीतल के फ्रेम वाले शीशा उन्‍होंने खुद ड‍िजाइन क‍िया है. बगीचे में बांस का ग्रोव - एक और पसंदीदा फोटो बैकड्रॉप - 'ताकत, लचीलापन और स्वास्थ्य' का प्रतीक है. 20,000 वर्ग फीट में फैले इस इस घर में कुल 14 कमरे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link