म‍िलें दुन‍िया की सबसे रईस ब‍िल्‍ली से, 839 करोड़ की है मालकिन

Richest Cat In The World: Instagram पर नाला के 4.5 म‍िल‍ियन फॉलोअर्स हैं. नाला ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स और फोर्ब्‍स की ल‍िस्‍ट में भी अपना नाम दर्ज कराया है.

वन्‍दना भारती Tue, 03 Sep 2024-8:05 am,
1/8

नाला के फॉलोअर्स, इंसानों से कहीं ज्‍यादा

हम बड़ी ही अजीब दुन‍िया में रहते हैं, जहां सोशल मीड‍िया प्‍लैटफॉर्म पर एक पालतू जानवर के फॉलोअर्स, इंसानों से ज्‍यादा हैं और उसकी कमाई भी आपसे कई गुना ज्‍यादा है. जी हां, आपने ब‍िल्‍कुल सही पढ़ा है. यहां एक पालतू जानवर की ही बात हो रही है. आइये आपको सोशल मीड‍िया स्‍टार और दुन‍िया की सबसे अमीर ब‍िल्‍ली 'नाला' से म‍िलवाते हैं, जो 100 मिल‍ियन डॉलर (करीब 839,000 करोड रुपये ) की मालक‍िन है. Cats.com के अनुसार नाला दुन‍िया की सबसे रईस ब‍िल्‍ली है. लेक‍िन ये ब‍िल्‍ली नाला है कौन और इसे इतनी शोहरत कैसे म‍िली. आइये दुन‍िया की सबसे अमीर बिल्‍ली (world's richest cat) की पूरी कहानी जानते हैं.  

 

2/8

म‍िलें नाला से

नाला कैलिफोर्निया, यूएसए की एक सियामी-टैबी मिक्स बिल्ली है. 2010 में, नाला लगभग पांच महीने की थी जब उसे वरिसिरी मेथाचिटिफन (जिसे प्यार से पूकी कहा जाता है) ने एक एन‍िमल शेल्‍टर से गोद लिया था. साल 2012 में, वरिसिरी ने नाला के लिए इंस्टाग्राम पर एक प्रोफाइल बनाई ताकि वह अपने दोस्तों और परिवार के साथ उसकी तस्वीरें और वीडियो शेयर कर सके, जिसने जल्द ही लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच ल‍िया. देखते ही देखते इंस्टाग्राम पर नाला के फैंस की संख्या 4.5 मिलियन हो गई. इसके साथ ही नाला इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली बिल्ली बन गई. मई 2020 में नाला को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) की तरफ से इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली बिल्ली का खिताब मिला. 

 

3/8

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाला का बायो कुछ ऐसा है

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट पर नाला का जो बायो बनाया गया है, उसमें ल‍िखा गया है क‍ि इंस्टाग्राम पर किसी बिल्ली के सबसे अधिक फॉलोअर्स 4,361,519 हैं और इसे "nala_cat" अकाउंट से हासिल किया गया है, जिसे 13 मई 2020 को वेर‍िफाई किया गया. उसके मालिक, वरिसिरी मेथाचिटिफन (यूएसए) ने उसे एक शेल्‍टर से गोद लिया था. सियामी/टैबी मिक्स ने अपनी चौड़ी, नीली आंखों, प्यारे हेडगियर और कार्डबोर्ड बॉक्स में कर्लिंग करने के शौक से वेब को मोहित कर लिया है. 

 

4/8

फोर्ब्स की ल‍िस्‍ट में भी शाम‍िल

नाला की भारी लोकप्रियता ने उसे साल 2017 में पालतू जानवरों की श्रेणी में फोर्ब्स की टॉप इंफ्लूएंसर लोगों की ल‍िस्‍ट में भी शामिल कर दिया. 

 

5/8

दुन‍ियाभर के कैट लवर्स फ‍िदा

नाला के चंचल स्‍वभाव और क्‍यूट फेस को दुनिया भर के कैट लवर्स खूब पसंद करते हैं. इतना ही नहीं, नाला के पास खुद की वेबसाइट और ईबुक है. साल 2020 में पेंगुइन रैंडम हाउस ने 'लिविंग योर बेस्ट लाइफ अकॉर्डिंग टू नाला कैट' नाम की एक ईबुक प्रकाश‍ित की थी. नाला की अपनी वेबसाइट भी है और इसके साथ 'लव नाला' नाम का एक प्रीमियम कैट फूड ब्रांड भी है. रिपोर्ट के अनुसार, लव नाला ने निवेशकों से लगभग 12 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिसमें हैस्ब्रो, रियल वेंचर्स और सीड कैंप शामिल हैं. 

 

6/8

कहां से होती है नाला की कमाई

नाला की अधिकांश कमाई उनकी सोशल मीडिया से होती है. इसके अलावा सशुल्क विज्ञापनों, मर्केंडाइज और ब्रांडों के साथ साझेदारी के जरिये होती है. 

 

7/8

इंस्‍टाग्राम के अलावा दूसरे प्‍लैटफॉर्म पर भी है नाला

इंस्टाग्राम के अलावा, नाला के पास टिकटॉक और यूट्यूब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी प्रोफाइल हैं. उनके प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल पशु कल्याण के लिए जागरूकता फैलाने और चैरिटी के लिए धन जुटाने के लिए भी किया जाता है. 

 

8/8

नाला से भी अमीर है ये कुत्‍ता

दिलचस्प बात यह है कि नाला दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली है, जबकि दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते का खिताब गुंथर VI के पास है! दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते गुंथर VI का नेटवर्थ  580 म‍िल‍ियन डॉलर है. ये कुत्‍ता, नाला ब‍िल्‍ली से कहीं ज्‍यादा अमीर है.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link