घर में आर्थिक तंगी लाती हैं ये गलतियां, वास्‍तु दोष का भी बनती हैं कारण

Vastu Tips for Money Problem in Hindi: यदि अमीर बनने की आपकी तमाम कोशिशें असफल हो रही हैं या घर में पैसा नहीं टिकता है तो इसके पीछे कुछ गलतियां जिम्‍मेदार हो सकती हैं. साथ ही ये गड़बडि़यां वास्‍तु दोष का कारण भी बनती हैं.

श्रद्धा जैन Sun, 28 Jan 2024-10:35 am,
1/5

डूब जाते हैं कर्ज में

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में की गईं कुछ गलतियां जातक को कर्ज में डुबा सकती हैं. ये गरीबी का कारण बनती हैं और धीरे-धीरे कई समस्‍याएं पैदा करती जाती हैं. लिहाजा इन गलतियों से बचना चाहिए. 

2/5

घर के मुख्य द्वार पर अंधेरा

कभी भी घर के मुख्‍य द्वार पर अंधेरा ना रखें. खासतौर पर शाम के समय घर के मुख्‍य द्वार पर उजाला रखें. हो सके तो रोजाना एक दीपक जलाएं. वरना बनते काम बिगड़ने लगते हैं, घर में हमेशा तंगी रहती है. 

3/5

भोजन-पानी की बर्बादी

कभी भी अन्‍न और पानी की बेवजह बर्बादी ना करें. भोजन फेंकने से या उसका अपमान करने से मां अन्‍नपूर्णा नाराज होती हैं. वहीं नल से टपकता पानी जातक को धन हीन और सम्‍मान हीन बनाता है. 

4/5

टूटी हुई तस्वीरें

घर में टूटी हुई तस्‍वीरें या खंडित मूर्तियां रखना कई समस्‍याओं का कारण बनता है. ऐसे घर में कभी बरकत नहीं रहती है. पारिवारिक रिश्तों में खटास आती है. हमेशा झगड़े-कलह होते हैं. 

5/5

गंदा बाथरूम

घर का किचन, बाथरूम गंदा रहना बड़ा वास्‍तु दोष पैदा करता है. ऐसे घर में कभी धन नहीं टिकता है. साथ ही परिवार को समाज में सम्‍मान भी नहीं मिलता है. ऐसे घर में कभी मां लक्ष्‍मी वास नहीं करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link