Mysterious Temple: भारत के 7 ऐसे मंदिर जहां आज भी होती है अविश्वसनीय घटनाएं, कोई नहीं जान पाया इनका कारण

Miracle Indian Temple: भारत में कई ऐसे मंदिर हैं जहां पर भक्त अपनी मनोकामनाओं को पूरा होने के लिए पहुंचते हैं. पर कुछ मंदिर ऐसे भी हैं जिनके रहस्य को समझने के लिए लोग देश विदेश से भारत आते हैं.

शिल्पा जैन Mon, 15 Jul 2024-10:57 am,
1/6

रहस्यमय मंदिर

भारत में कई ऐसे मंदिर हैं जिनके रहस्य से आज तक किसी ने पर्दा नहीं उठाया है. इन मंदिरों के अचंभित कर देने वाले रहस्य को समझने के लिए केवल देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग पहुंचते हैं. बता दें कि भारत में कई ऐसे मंदिर भी हैं जो कि अपरम्परागत देवताओं की वजह, भूत प्रेत के कारण या फिर हजारों साल पुराने मंदिरों के रूप में भी जाने जाते हैं. जानें ऐसे मंदिरों के बारे में. 

 

2/6

आंध्रप्रदेश का वीरभद्र मंदिर

आंध्रप्रदेश में स्थित वीरभद्र मंदिर भारत के सबसे रहस्मयी मंदिरों की गिनती में आता है. दरअसल इस मंदिर में 70 बड़े स्तंभ हैं जिनमें से एक स्तंभ मंदिर की छत को छूता है पर जमीन को नहीं. इसिलए इस पिलर को हैंगिंग पिलर भी कहते हैं. कहते हैं इसके नीचे से कपड़ा भी आर पार होता नजर आता है.

3/6

राजस्थान का मेहंदीपुर बालाजी

राजस्थान स्थित मेहंदीपुर बालाजी मंदिर लोगों के बीच में चमत्कारी मंदिरों की गिनती में आता है. दरअसल यह मंदिर जिन लोगों के अंदर प्रेत आत्मा या फिर बुरी आत्मा का साया होता है उसे हटाने का काम करता है.

4/6

उड़ीसा का जगन्नाथ मंदिर

उड़ीसा के पुरी में स्थित जगन्नाथ मंदिर भी रहस्मयी मंदिरों की गिनती में आता है. बताया जाता है कि इस मंदिर में एक दरवाजा है जहां पर शाम होते ही अंदर में समुद्र की लहरों की आवाज सुनाई देती है. और यहां का झंडा भी हवा के विपरीत दिशा में लहराता है.

5/6

केरल का श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर

केरल के तिरुवनंतपुरम में स्थित श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर देश के सबसे अमीर मंदिरों में गिना जाता है. मान्यता है कि यहां पर कई खजाने हैं. दरअसल यह खजाने मंदिर के एक दरवाजे में बंद है. जिसमें सभी का जाना प्रतिबंधित है. यदि इन खजाने को निकालना होगा भी तो एक रहस्मयी मंत्र है जिसके बाद ही यह खजाना खुल सकता है.

6/6

महाराष्ट्र का कैलाश मंदिर

इस मंदिर को एक चट्टान द्वारा बनाया गया है. दरअसल इस मंदिर का यह रहस्य अब भी किसी को समझ नहीं आया है कि इस मंदिर को एक चट्टान से तैयार किया गया है जो ऊपर से नीचे की ओर आ रहा है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link