कौन हैं कल्पना सोरेन, कैसे हुई थी हेमंत सोरेन से शादी? क्या अब बनेंगी झारखंड की पहली महिला CM

Who is Kalpana Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इसी राजनीतिक हलचल के बीच प्रदेश में सीएम पद में बदलाव होने के कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चा यह है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) अपना पद छोड़ सकते हैं और अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम पद सौंप सकते हैं.

कीर्तिका त्यागी Tue, 30 Jan 2024-2:01 pm,
1/6

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

ईडी की टीम जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ करने के लिए सोमवार ( 29 जनवरी ) को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची. इस बीच बीजेपी सांसद निशि‍कांत दुबे ने चौंकाने वाला दावा किया है.

2/6

निशि‍कांत दुबे का दावा

भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशि‍कांत दुबे ने दावा किया है, कि मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन आने वाले समय में सीएम के पद पर आसीन हो सकती हैं. 

 

3/6

कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं, लेकिन उनका जन्म वर्ष 1976 में रांची में हुआ है. कल्पना के परिजन ओडिशा में ही रहते हैं. कल्पना सोरेन ने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई रांची से ही पूरी की है. हेमंत सोरेन और कल्पना की अरेंज मैरिज 7 फरवरी 2006 को हुई थी.

 

4/6

कल्पना हैं बिजनेस वमुन

कल्पना सोरेन प्रदेश के बड़े राजनीतिक परिवार से जुड़ी तो जरूर हैं, लेकिन उनका लगाव और कार्यक्षेत्र अलग है. वह एक एक प्ले स्कूल का संचालन करती हैं और एक बिजनेस वमुन के रूप में जानी जाती हैं. हेमंत सोरेन-कल्पना सोरेन के दो बेटे निखिल और अंश हैं.

5/6

कल्पना सोरेन

 भविष्य में राजनीति में शामिल होने के सवाल पर कल्पना सोरेन ने हाल में ही कहा था कि वो फिलहाल अपने परिवार की जिम्मेदारियां निभा रही हैं और इसी में खुश हैं.

 

6/6

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन का कहना है, कि उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपने की चर्चा के जरिए मेरे खिलाफ प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है. यह बीजेपी की बुनी हुई झूठी कहानी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मेरी पत्नी के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना बीजेपी की कल्पना है और बीजेपी झूठी कहानी गढ़ रही है कि मैं सत्ता अपनी पत्नी को सौंप दूंगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link