Mumtaz ही नहीं इन एक्ट्रेस ने भी शादी के बाद छोड़ा बॉलीवुड, एक झटके में खोया स्टारडम!

Actress Left Bollywood After Marriage: 60-70 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लाखों-करोड़ों के दिलों पर राज करने वालीं मुमताज ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है. जूम संग बातचीज में मुमताज ने बताया कि `वह और शम्मी कपूर एक दूसरे से खूब प्यार करते थे लेकिन उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया. क्योंकि वह यंग और महत्वकांक्षी थीं और बॉलीवुड में कुछ बड़ा करना चाहती थीं. लेकिन शम्मी कपूर ने उनसे कहा था कि शादी के बाद कपूर खानदान में महिलाएं काम नहीं करती हैं.` इसी वजह ने दोनों का रिश्ता टूट गया...हालांकि मुमताज ने शम्मी कपूर से अलग होने के कुछ समय बाद 1974 में मयूर माधवानी से शादी कर ली और बॉलीवुड को छोड़ लंदन में सेटल हो गई थीं. आइए, यहां जानते हैं मुमताज के अलावा किन एक्ट्रेस ने शादी के बाद एक्टिंग को अलविदा कह दिया.

प्राची टंडन Mon, 26 Feb 2024-1:38 pm,
1/7

सायरा बानो

सायरा बानो: अपने जमाने की मोस्ट गुड लुकिंग और टैलेंटेड एक्ट्रेस में शुमार सायरा बानो ने भी दिलीप कुमार संग शादी करने के बाद फिल्मी पर्दे से दूरी बना ली थी. पड़ोसन, देश द्रोही, जंगली, जैसी फिल्मों से पहचान बनाने वालीं सायरा ने महज 22 की उम्र में एक्टिंग छोड़ दी थी. 

2/7

मंदाकिनी

मंदाकिनी: राम तेरी गंगा मैली से रातों-रात पॉपुलर होने वालीं मंदाकिनी ने भी शादी के बाद फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. मंदाकिनी ने 1990 में शादी की थी, एक्ट्रेस की शादी के बाद भी उनकी कई फिल्में रिलीज हुईं. लेकिन फिर अचानक ही वह ग्लैमर वर्ल्ड से दूर हो गईं.

3/7

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर: पूर्व मिस इंडिया रह चुकीं नम्रता शिरोडकर ने भी शादी के बाद एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया था. पुकार, दिल विल प्यार व्यार, मेरे दो अनमोल रत्न जैसी हिट फिल्में देने वालीं एक्ट्रेस ने साल 2005 में टॉलीवुड सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की थी. शादी के बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ दी और बिजनेसवुमेन बन गईं. 

4/7

मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि: दामिनी, घायल और घातक जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वालीं मीनाक्षी शेषाद्रि ने  1995 में इन्वेस्टमेंट बैंक हरीश  मैसूर से शादी की थी. शादी के बाद एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया छोड़ यूएस में सेटल हो गई थीं. 

5/7

नरगिस दत्त

नरगिस दत्त: मदर इंडिया एक्ट्रेस नरगिस दत्त  किसी पहचान की मोहताज  नहीं हैं. एक्ट्रेस ने साल 1958 में सुनील दत्त से शादी की थी.  शादी के बाद दिग्गज एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ दी थी. 

6/7

बबिता

बबिता: 19 फिल्मों में काम करने के बाद बबिता कपूर खानदान की बहू बन गई थीं. बबिता ने 1971 में रणधीर कपूर से  शादी की थी. शादी के बाद एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं. 

7/7

असिन

असिन: गजिनी एक्ट्रेस असिन ने कई बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में काम किया है. लेकिन माइक्रोमैक्स के सीईओ संग शादी करने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया से कन्नी काट ली. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link