National Youth Day 2024: यूथ को इंस्पायर करती हैं ये 5 बॉलीवुड फिल्में, `12वीं फेल` ने तो IMDb रेटिंग में `3 इडियट्स` को भी छोड़ा पीछे

National Youth Day 2024: हर साल 12 जनवरी को `नेशनल यूथ डे` (National Youth Day) मनाया जाता है. इस दिन स्वामी विवेकानंद की जयंती भी होती है. स्वामी विवेकानंद ने हमेशा यूथ को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं जिसमें यूथ को आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट किया गया. जानिए ऐसी फिल्मों के बारे में.

शिप्रा सक्सेना Fri, 12 Jan 2024-11:28 am,
1/5

12वीं फेल

विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' इस वक्त हर एक की पहली पसंद बनी हुई है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मनोज शर्मा का रोल निभाने वाले विक्रांत मैसी अपनी मेहनत और लगन से यूपीएससी के एग्जाम को क्रैक करते हैं.

 

2/5

3 इडियट्स

आमिर खान,आर माधवन और शरमन जोशी की फिल्म '3 इडियट्स' को कैसे भूल सकते हैं. इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे ये तीनों इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हैं. फैमिली का प्रेशर और समाज के प्रेशर को झेलने के बाद भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए बल्कि अपने सपनों को पूरा करना चाहिए. यही इस फिल्म का मैसेज है. फिल्म में दिखाए गए ट्विस्ट फैंस को खूब पसंद आए थे. कई साल बाद भी ये फिल्म लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं.

3/5

छिछोरे

साल 2019 में आई 'छिछोरे' फिल्म यूथ को मोटीवेट करने के लिए बेस्ट है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि अगर आप हार भी गए है तो किस तरह से लाइफ में आगे बढ़ना चाहिए. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के अलावा श्रद्धा कपूर और कई सितारे थे.

4/5

रंग दे बसंती

'रंग दे बसंती' आइकॉनिक फिल्म है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे पांच दोस्त मिलकर करप्शन को सामने लाने के लिए क्रांतिकारी रास्ता अपनाते हैं. ये फिल्म शुरुआत से लेकर आखिर तक दमदार है.

5/5

तारे जमीन पर

आमिर खान और दर्शील सफारी की फिल्म 'तारे जमीन पर' बेहतरीन फिल्म है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक युवा टीचर बच्चे की परेशानी को समझता है और उसे सॉल्व करके जिंदगी में आगे बढ़ाता है. इस फिल्म ने दर्शकों को काफी इंप्रेस किया था.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link