हाथ जोड़ नमस्कार! फिर हंसी-ठिठोली... NDA और INDIA की बैठकों का यह रंग देखा क्या

NDA and INDIA Meeting News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद, बुधवार को दिल्ली में नेताओं का जमघट लगा. सत्ताधारी एनडीए के नेताओं ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना. NDA की बैठक में TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और JDU के नीतीश कुमार पर सबकी नजरें रहीं. पीएम मोदी ने दोनों नेताओं का अभिवादन किया तो उन्होंने भी गर्मजोशी से जवाब दिया. NDA के नेता 7 जून को फिर मिलेंगे, औपचारिक रूप से मोदी को अपना नेता चुनने के लिए. फिर राष्ट्रपति को समर्थन की चिट्ठी सौंपी जाएगी. मोदी के नेतृत्व में नई सरकार 8 जून को शपथ ग्रहण करेगी. उधर, INDIA धड़े के नेता भी बुधवार को दिल्ली में मिले. कांग्रेस की ओर से सोनिया गांधी और राहुल ने विपक्ष के दिग्गज नेताओं का स्वागत किया. राहुल, अखिलेश यादव और एमके स्टालिन साथ बैठ मुस्कुराते दिखे. कुल मिलाकर, दोनों बैठकों का संदेश साफ था- हम साथ-साथ हैं! लेकिन कब तक?

दीपक वर्मा Thu, 06 Jun 2024-8:26 am,
1/7

हाथ जोड़ अभिवादन, फिर काम की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA (राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की बैठक बुधवार को हुई. सबकी नजरें बिहार सीएम नीतीश कुमार और तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू पर रहीं. चुनावी नतीजों के बाद ये दोनों नेता 'किंगमेकर' की भूमिका में हैं. पीएम मोदी ने हाथ जोड़ दोनों का अभिवादन किया. दोनों नेताओं ने भी उसी गर्मजोशी से नमस्कार किया. बाद में पीएम मोदी खासतौर पर बिहार के नेताओं से गुफ्तगू करते नजर आए.

2/7

बात-बात पर लगे ठहाके

NDA की मीटिंग में पीएम मोदी के बाईं तरफ नायडू और उसके बाद नीतीश बैठे थे. एक तस्वीर में नीतीश कोई मजेदार बात कहते नजर आ रहे हैं. नायडू बड़े ध्यान से उनको सुन रहे हैं. पीएम मोदी और उनके पीछे खड़े जनसेना प्रमुख पवन कल्याण मंद-मंद मुस्काते दिखे.

3/7

नई सरकार का खींचा गया खाका

NDA ने सर्वसम्मति से पीएम मोदी को अपना नेता चुनने का प्रस्ताव पारित किया. बैठक के दौरान, नए मंत्रिमंडल की रूपरेखा और अन्य पहलुओं पर चर्चा हुई.

4/7

INDIA खेमे में भी दिखी गर्माहट

एक तरफ NDA का कुनबा मिल रहा था तो दूसरी ओर उसे चुनाव में कड़ी टक्कर देने वाला INDIA धड़ा भी. विपक्ष के तमाम दिग्गज नेता नए जोश के साथ बैठक में शामिल हुए. ऊपर तस्वीरों में आप राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा, शरद पवार और सुप्रिया सुले, अखिलेश यादव, एमके स्टालिन और सोनिया गांधी नजर आ रहे हैं.

5/7

बना रहे ये साथ हमारा

INDIA ब्लॉक के नेताओं के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. ऐसा हो भी क्यों न! बीजेपी ने इस चुनाव में NDA के '400 से ज्यादा सीटें' हासिल करने का नारा दिया था. एकजुट विपक्ष ने NDA को 300 का आंकड़ा भी नहीं पार करने दिया.

6/7

NDA vs INDIA : दो बैठकों का एक ही संदेश

बुधवार को दिल्ली में हुई NDA और INDIA समूह की बैठकें भले ही अलग-अलग हुईं, उनका संदेश एक ही था. दोनों गठबंधन एक-दूसरे को यही बताना चाहते थे- हम साथ-साथ हैं!

7/7

राष्ट्रपति ने केंद्रीय मंत्रिमंडल को कराया डिनर

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश के बाद 17वीं लोकसभा को भंग कर दिया. उन्होंने बुधवार शाम को निवर्तमान कैबिनेट को डिनर पर आमंत्रित किया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link