ऋषि कपूर संग की कई हिट फिल्में, शादी के लिए छोड़ दी थी इंडस्ट्री; बेटे-बहू भी कर रहे बॉलीवुड पर राज

बॉलीवुड में कई अदाकाराओं ने दशकों तक राज किया. हिंदी सिनेमा के की दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया, जिनके साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया जाता था.

वंदना सैनी Thu, 04 Jul 2024-8:46 pm,
1/5

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकार नीतू कपूर

जी हां, आज हम महज 8 साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने फिल्म करियर की शुरुआत करने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस नीतू कपूर के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने दौर के बड़े स्टार्स सुनील दत्त और रणधीर कपूर की फिल्मों में काम किया. नीतू कपूर मे अपने लंबे करियर में 60 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया है. हालांकि, उनकी जोड़ी कम ही अभिनेताओं के साथ जमती थी, जिनमें से एक ऋषि कपूर भी थे. 

2/5

शादी के लिए एक झटके में छोड़ी इंडस्ट्री

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की जोड़ी साथ में खूब जमा करती थी, जिनको दर्शकों का बेहद प्यार मिलता था. उस दौर में दोनों ने साथ में दर्जनों फिल्मों में साथ काम किया. बसी इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई, जो प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. जब नीतू ने ऋषि कपूर से शादी की थी तब उनकी उम्र महज 21 साल थी और उस एक्ट्रेस अपने करियर के पीक पर थी, लेकिन उन्होंने शादी के लिए एक झटके में इंडस्ट्री को छोड़ दिया था. 

3/5

नीतू की मां चाहती थी वो बनें बड़ी एक्ट्रेस

नीतू कपूर की मां, जो खुद एक एक्ट्रेस बनना चाहती थी, लेकिन ऐसा हो न सका. इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी को एक्ट्रेस बनाने की ठान ली और काफी संघर्ष करने के बाद उन्होंने 8 साल की नीतू को हिंदी सिनेमा में लॉन्च कर दिया. उन्होंने 'दस लाख', 'दो दुनी चार' और 'दो कलियां' जैसी फिल्मों में काम किया और सभी फिल्में हिट रहीं. उनकी फिल्म 'दो कलियां' में उनके गाने ‘बच्चे मन के सच्चे’ काफी पॉपुलर हुआ था. 

4/5

21 की उम्र में छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री

बड़े होने के बाद नीतू कपूर ने रणधीर कपूर के साथ फिल्म 'रिक्शावाला' में काम किया था. जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन उन्होंने अपने दम पर कई और फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई. साथ ही देखते ही देखते ही नीतू ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया. लेकिन ऋषि कपूर से शादी के बाद उन्होंने महज 21 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया और परिवार संभालने लगीं. 

5/5

बेटा और बहू भी हैं सुपरस्टार

नीतू कपूरी और ऋषि कपूर के दो बच्चे हैं, जिनमें से एक रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर. उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर ने एक बड़े बिजनेसमैन से शादी की और विदेश में बस गईं. साथ ही वो खुद भी एक बिजनेसवुमन हैं. वहीं, नीतू कपूर का बेटा रणबीर कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और दर्जनों फिल्मों में काम कर चुके हैं, जो अब जल्द नितेश तिवारी की 'रामायण' में नजर आने वाले हैं. साथ ही उनकी बहू आलिया भट्ट ने भी कम उम्र में ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमाया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link