अपनी दोनों बीवियों को छोड़ इस एक्ट्रेस से खौफ खाते थे धर्मेंद्र, मानते थे हर बात; उनके कहने पर छोड़ दी थी...

Dharmendra Afraid From This Actress: धर्मेंद्र बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम हैं और उन्होंने कई बड़े एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है. इतना ही नहीं, उन्होंने कई हिट फिल्मों में भी काम किया. वे एक पंजाबी परिवार से आते हैं और अपने जमाने में खाने-पीने के बहुत शौकीन रहे हैं. धर्मेंद्र हमेशा से अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं. उन्होंने दो शादियां की हैं. पहली प्रकाश कौर से और दूसरी एक्ट्रेस हेमा मालिनी सी, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वो इन दिनों को छोड़ इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से खौफ खाते थे. चलिए बताते हैं इनके बारे में...

वंदना सैनी Sun, 06 Oct 2024-2:25 pm,
1/5

धर्मेंद्र का मजेदार किस्सा..

धर्मेंद्र उन स्टार्स में से हैं जिनके पास नाम, पैसा, शोहरत सब कुछ है, लेकिन फिर भी वो बहुत जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं. धर्मेंद्र के फैंस ने उनके कई किस्सों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम फैंस को उनका एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जो उस दौर की एक टॉप एक्ट्रेस से जुड़ा है. इस किस्से का जिक्र उन्होंने खुद किया था और बताया था कि अपनी दोनों पत्नियों छोड़ वो कौन सी एक्ट्रेस से जिससे वे खौफ खाया खाते थे. इतना ही नहीं, उनके कहने पर एक्टर ने अपनी एक आदत तक को छोड़ दिया था. 

2/5

धर्मेंद्र ने की थी दो शादियां

उन्होंने बताया कि जो काम उनकी दोनों पत्नियां नहीं कर पाईं, वो एक बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कर दिखाया. धर्मेंद्र हमेशा अपने काम के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. सबसे ज्यादा वो अपनी शादियों को लेकर चर्चाओं में रहे. क्योंकि उन्होंने अपने चार बच्चों की मां और पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी, जिसके लिए उनको अपना धर्म तक बदलना पड़ा था. हालांकि, धर्मेंद्र न तो अपनी पहली पत्नी प्रकाश से डरते थे और न ही हेमा से. लेकिन एक एक्ट्रेस थीं, जिनसे वे सच में डरते थे. 

3/5

वो एक्ट्रेस थीं आशा पारेख

बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने एक टीवी शो में इस किस्से का जिक्र करते हुए बताया कि वे हमेशा से खाने-पीने के शौकीन रहे हैं. इसलिए शराब पीने की वजह से उनके मुंह से बदबू आती थी. को-स्टार्स के डर की वजह से वो एक खास तरह की टेक्निक अपनाते थे. धर्मेंद्र ने एक फिल्म का किस्सा भी सुनाया. उन्होंने बताया कि हम दार्जिलिंग में 'आए दिन बहार के' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, जिसमें आशा पारेख लीड रोल में थीं. शूटिंग के बाद, टीम देर रात तक पार्टी करती थी और वो भी खूब शराब पीते थे, जिसकी बदबू सुबह तक रहती थी. 

4/5

प्याज खाकर सेट पर जाते थे धर्मेंद्र

धर्मेंद्र से आती शराब की बदबू से आशा पारिख काफी परेशान थीं. उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं था, इसलिए धर्मेंद्र प्याज खाकर सेट पर जाते थे ताकि वो इसकी गंध छुपा सकें. एक दिन धर्मेंद्र ने आशा को बताया कि ये गंध प्याज की नहीं, बल्कि शराब की है. ये सुनकर आशा ने धर्मेंद्र को शराब छोड़ने की सलाह दी. उन्होंने उनकी बात मान ली और शराब छोड़ दी. एक बार एक गाने की शूटिंग हो रही थी, जिसमें धर्मेंद्र को पानी में डूबकर सीन करना था. मौसम बहुत ठंडा था. सीन के बाद उन्हें ब्रांडी ऑफर की गई. लेकिन धर्मेंद्र को आशा की बात याद थी इसलिए उन्होंने दो-तीन दिन तक ठंडे पानी में शूटिंग की, लेकिन शराब को हाथ नहीं लगाया. 

5/5

हिंदी सिनेमा के आइकन हैं धर्मेंद्र

धर्मेंद्र फिल्मी दुनिया का जाना-माना नाम हैं. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से की थी. उनको इंडस्ट्री में 64 साल हो चुके हैं. इतने लंबे करियर में धर्मेंद्र ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. धर्मेंद्र की मेहनत और टैलेंट ने उन्हें दर्शकों के दिलों में खास जगह दी है. उनकी फिल्मों ने उन्हें न केवल अभिनेता बल्कि एक आइकन भी बना दिया है, जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं. धर्मेंद्र को आखिरी बार करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में देखा गया था. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link