मलबे में बदल गईं इमारतें..नेपाल में भूकंप से मची तबाही, डरावनी तस्वीरें सामने आईं

Nepal: नेपाल से कुछ विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. जिसमें दिख रहा है कि कुछ पुरानी इमारतें मलबे में बदल गई हैं. हालांकि अभी तक किसी भी तरह की मौत जैसी खबर सामने नहीं आई है लेकिन कई इमारतें और घर ढह गए हैं.

गौरव पांडेय Tue, 03 Oct 2023-4:42 pm,
1/5

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप आते ही अचानक ही धरती कांपने लगी और लोग दहशत में आ गए. मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र नेपाल में रहा. इसकी गहराई पृथ्वी के तल से 5 किमी रही. इसी बीच नेपाल से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जो विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. जिसमें दिख रहा है कि कुछ पुरानी इमारतें मलबे में बदल गई हैं. 

2/5

हालांकि अभी तक किसी भी तरह की मौत जैसी खबर सामने नहीं आई है लेकिन कई इमारतें और घर ढह गए हैं. दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई ने कुछ विजुअल शेयर किए हैं. जिसमें इमारतों को मलबे में तब्दील होते हुए देखा जा सकता है. नेपाल में 6.2 तीव्रता के भूकंप के बाद बझांग जिले की कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

3/5

यह सब तब हुआ है जब पश्चिमी नेपाल में मंगलवार को दोपहर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, देश के पश्चिमी हिस्सों में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया है. राहत की बात यह है कि किसी के जान के नुकसान की खबर फिलहाल नहीं है.

4/5

नेपाल के बझांग जिले में दो भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है. यहां भूकंप का पहला झटका दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर आया जिसकी तीव्रता 5.3 बताई गई है जबकि जबकि दूसरे झटके का केंद्र बझांग जिले के ही चैनपुर में था, जो कि 3 बजकर 6 मिनट पर महसूस किया गया जिसकी तीव्रता 6.2 बताई गई है.

5/5

वहीं तिब्बत से सटे बझांग जिले के भूकम्प, उत्तराखंड से लेकर दिल्ली तक महसूस किया गया. यह काठमांडू से 458 किमी की दूरी पर है. इसका असर नेपाल के पश्चिमी जिले कैलाली, कंचनपुर, लुम्बिनी तक दिखाई दिया है. बझांग में कच्ची घरों को काफी नुकसान पहुंचा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link