नए साल पर गिफ्ट्स के मामले में जरूर ध्‍यान रखें ये बात, इनकम पर होगा सीधा असर

New Year Gift Ideas: नया साल शुरू होने वाला है और इस मौके पर लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं. साथ ही अपने परिजनों, दोस्‍तों, पार्टनर, पड़ोसियों आदि को गिफ्ट भी देते हैं. एक-दूसरे को तोहफे देते और लेते समय कुछ बातें ध्‍यान रखना जरूरी है. वरना हम अनजाने में ही अपने दुर्भाग्‍य को बुलावा दे सकते हैं.

श्रद्धा जैन Tue, 26 Dec 2023-9:53 am,
1/5

शुभ हो पहला दिन

कहते हैं कि नए साल की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा साल अच्छा गुजरता है. लिहाजा जरुरी है कि साल का पहला दिन शुभ हो. इसलिए इस दिन ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जो आपके जीवन और भाग्‍य पर नकारात्‍मक असर डाले. 

2/5

न्‍यू ईयर गिफ्ट

नए साल के मौके पर किसी को गिफ्ट दे रहे हैं तो कुछ बातों का ध्‍यान रखें. हमेशा ऐसे गिफ्ट का चुनाव करें जो आपको और गिफ्ट लेने वाले व्‍यक्ति दोनों के लिए सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि का कारण बने. गलत गिफ्ट का लेन-देन दोनों लोगों को अशुभ फल दे सकता है. 

3/5

चमड़े की चीज

नए साल का पहला दिन यानी कि 1 जनवरी 2024 इस बार सोमवार को पड़ रहा है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. लिहाजा साल के पहले दिन यानी सोमवार को किसी को भी दूध का दान ना करें. इससे चंद्र दोष लगेगा. साथ ही इस दिन चमड़े से बनी चीजें भी तोहफे में ना दें. इससे धन हानि के योग बनेंगे.  

4/5

धारदार चीजें

नए साल के तोहफे में किसी को भी कोई धारदार चीजें गिफ्ट में न दें. इससे नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है, रिश्‍तों में दूरी आती है. तरक्‍की पाने की राह में बाधाएं आती हैं. 

5/5

दें ये तोहफे

नए साल पर गिफ्ट में गुडलक चार्म जैसे लाफिंग बुद्धा, चांदी का हाथी, कछुए की मूर्ति, कोई किताब, विंडचाइम देना अच्‍छा आइडिया है. यह चीजें जीवन में सकारात्‍मकता, सुख और समृद्धि लाती हैं. साथ ही मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर पूरे साल कृपा करती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link