कभी-कभी लगता है अपुन ही भगवान है... मौके पर चौका जड़ने वाले नीतीश सोशल मीडिया पर छाए, देखें मजेदार अंदाज

Nitish Kumar Social Media Memes: लोकसभा चुनाव 2024 में भले ही कोई पार्टी अपने बूते पूर्ण बहुमत हासिल ना कर पाई हो लेकिन तीसरी बार मोदी सरकार बननी तय मानी जा रही है. बीजेपी 239 सीटों पर आगे चल रही है. वह 156 सीटें जीत चुकी है और 83 पर आगे चल रही है. एनडीए की बात करें तो अब तक 292 सीटें उसके खाते में हैं, जो बहुमत के 272 के आंकड़े से काफी ज्यादा है. लेकिन जैसे ही रुझान आने शुरू हुए तो 400 पार का नारा देने वाली बीजेपी समर्थकों को निराशा जरूर हुई. क्योंकि जितनी सीटों का अनुमान यूपी, महाराष्ट्र, बंगाल और हरियाणा में लगाया जा रहा था, उतनी उसे नहीं मिलीं.

Tue, 04 Jun 2024-9:14 pm,
1/5

लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर बिहार के मुख्यमंत्री और एनडीए के साथी नीतीश कुमार ट्रेंड होने लगे. उनको नई सरकार में किंगमेकर बताया जा रहा है. नीतीश कुमार की पार्टी को इस चुनाव में 12 सीटें मिली हैं. 

2/5

नीतीश कुमार के ये सोशल मीडिया मीम्स तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसका कारण ये है कि विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया को 233 सीटें मिली हैं. वह भी बहुमत से ज्यादा दूर नहीं है. खबर यह भी आई कि इंडिया गठबंधन की तरफ से नीतीश कुमार से संपर्क साधा गया और उनको डिप्टी पीएम का पद भी ऑफर किया गया है. 

3/5

हालांकि बीजेपी भी नीतीश कुमार को किसी कीमत पर जाने देना नहीं चाहेगी. बीजेपी के अलावा एनडीए गठबंधन में टीडीपी को 16 सीटें, जेडीयू को 12 सीटें, शिवसेना को 6 सीटें, एलजेपी (आरवी) को 5 सीटें, एजीपी को 1, एजेएसयूपी को 1, एडीएएल को 1 और एनसीपी को 1 सीट मिली हैं. 

4/5

दरअसल नीतीश कुमार को भारतीय राजनीति का पलटू राम कहा जाता है. बीते कुछ वर्षों में देखें तो उन्होंने कई बार पलटी मारी है. उन्होंने पहले बीजेपी के साथ सरकार बनाई. उसके बाद साथ छोड़कर वह तेजस्वी की आरजेडी के साथ आ गए. लेकिन कुछ ही महीनों बाद उन्होंने फिर से एनडीए का दामन थाम लिया.

5/5

ऐसे में अब यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या नीतीश एक बार फिर पलटी मारेंगे और महागठबंधन के साथ जाएंगे या फिर एनडीए के साथ बने रहेंगे. हालांकि जब नीतीश ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी तब उन्होंने कहा था कि वह इधर-उधर निकल गए थे लेकिन अब यहीं रहेंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link