एक बार फिर ताजा हो जाएंगी पुरानी यादें, जब परिवार के साथ देखेंगे ये 5 बेहतरीन वेब सीरीज; जो बना देंगी आपका दिन

5 Best Hindi Web Series: आजकल लोग बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा घर बैठे ओटीटी प्लेटफॉर्मस पर वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं. इसी के चलते नेटफ्लिक्स, वूट, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार जैसे कई ओर पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर लगातार दिलचस्प और शनदार वेब सीरीज रिलीज की जा रही हैं. इनमें से कई सीरीज ऐसी हैं जिन्हें आप अपने परिवार के साथ मिलकर देख सकते हैं. ये वेब सीरीज परिवार की कहानियों पर आधारित हैं, जिन्हें देखकर आप अपने आप को उनसे जुड़ा हुआ महसूस कर सकेंगे. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही 5 शानदार वेब सीरीज के बारे में बताते हैं जो आपको पुरानी यादों को ताजा कर देंगी.

वंदना सैनी Sat, 27 Jul 2024-2:34 pm,
1/5

गुल्लक

टीवीएफ की वेब सीरीज 'गुल्लक' एक मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है जिसमें माता-पिता और उनके दो बेटे हैं. इस सीरीज के तीन पार्ट आ चुके हैं और तीनों को दर्शकों को खूब प्यार मिसा. इस सीरीज की खास बात ये है कि ये आपकी पुरानी यादों को फिर से ताजा कर देगी. सीरीज में परिवार के बीच प्यार, इमोशन और ड्रामा सब देखने को मिलेगा जो एक एक आम परिवार में हर दिन की कहानी होती है. इस सीरीज को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

2/5

पंचायत

टीवीएफ की वेब सीरीज 'पंचायत' भी एक फुलेरा गांव पर आधारित फैमिली कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज है, जिसमें एक शहरी लड़के अभिषेक त्रिपाठी की कहानी को दिखाया गया है, जो गांव में पंचायत सचिव बनकर आता है. सीरीज में दिखाया गया है कि अभिषेक को गांव के सरकारी दफ्तर में किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है और इसे बहुत ही मजाकिया अंदाज में दर्शकों के सामने रखा गया है. इसके भी तीन सीजन आ चुके हैं, जिसको प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

3/5

होम

'होम' वेब सीरीज दर्शकों के एक बेहद ही इमोशनल सफर पर ले जाती है, जो परिवार के साथ देखने के लिए एक बेहतरीन वेब सीरीज है. जिसमें इंडियन फैमिली के कुछ खास पलों को बेहद ही खूबसूरत ढंग से दर्शकों के सामने पेश किया गया है. सीरीज की कहानी उन मूल्यों पर आधारित है, जिन पर एक परिवार कायम रहना चाहता है, लेकिन जब उन्हें घर से बेदखल करने का नोटिस मिलता है, तो उनकी दुनिया हिल जाती है. इस सीरीज को ऑल्ट बालाजी पर देख सकते हैं. 

4/5

चाचा विधायक हैं हमारे

'चाचा विधायक हैं हमारे' वेब सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं, जिनको दर्शकों का खूब प्यार मिला. इस सीरीज में इंदौर के रहने वाले रोनी भैया की कहानी को दिखाया गया है. रोनी एक नेकदिल इंसान हैं, जो हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहता है, लेकिन इसी वजह से एक दिन वो खुद एक बड़ी मुसीबत में फंस जाता है. इस सीरीज में मुख्य भूमिका जाने-माने डअप कॉमेडियन जाकिर खान नजर आ रहे हैं. इस सीरीज को अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं.

5/5

ये मेरी फैमिली

'ये मेरी फैमिली' एक दिल को छू लेने वाली वेब सीरीज है. जिसके देखकर आपको लगेगा जैसे ये आपके ही परिवार की कहानी है जो स्क्रीन पर दिखाई जा रही है. खासतौर पर 90 के दशक के बच्चों के लिए. इसमें ऐसे कई पल हैं जिनसे आर सीधे तौर पर जुड़ पाएंगे और अपने उसी दशक को याद कर पाएंगे. ये सीरीज 90 के दशक पर आधारित है. जहां एक माता-पिता और तीन बच्चों का परिवार दिखाया गया है. पूरी कहानी मंझले बच्चे पर आधारित है, जिसको टीवीएफ प्ले, नेटफ्लिक्स और यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link