पितृ पक्ष में रोजमर्रा की ये चीजें भी ना खरीदें, बर्बाद कर देगा `त्रिदोष`

What not to buy in shradh 2023: पितृ पक्ष में तर्पण और पिंडदान करने से पितरों की आत्मा को शांति मिलती है. इस साल श्राद्ध दिवस कल 29 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक रहेंगे. इस दौरान रोजमर्रा की 3 चीजें ना खरीदें. बेहतर होगा कि यदि इन चीजों की जरूरत हो तो आज ही खरीद लें.

श्रद्धा जैन Thu, 28 Sep 2023-11:41 am,
1/5

पितृ पक्ष में ना खरीदें ये चीजें

शास्त्रों के अनुसार, पितृपक्ष में शुभ कार्य करने के अलावा कई चीजों को खरीदने की मनाही भी गई है. जैसे नए कपड़े, गहने, नया वाहन, मकान, जमीन आदि. यदि दान देने के लिए कपड़े आदि खरीदने हैं तो दान की सामग्री पितृ पक्ष में खरीदी जा सकती है. 

2/5

लगेगा त्रिदोष

हालांकि इस बारे में कम लोग ही जानते हैं कि इन चीजों के अलावा पितृ पक्ष में 3 अन्‍य चीजों को खरीदने से भी बचना चाहिए. श्राद्ध के 15 दिनों के दौरान ये चीजें खरीदना त्रिदोष का कारण बनता है. जो तरक्‍की में बाधा और धन हानि कराता है. 

3/5

सरसों का तेल

सरसों का तेल न्याय के देवता शनि को चढ़ाया जाता है. पितृ पक्ष में सरसों का तेल खरीदने की भूल न करें. यह जीवन में कई कष्‍टों का कारण बन सकता है. 

4/5

झाड़ू

इसी तरह झाड़ू का संबंध धन की देवी माता लक्ष्मी से है. पितृ पक्ष में झाड़ू खरीदने से धन हानि के योग बनते हैं. व्‍यक्ति आर्थिक तंगी से घिर जाता है. 

5/5

नमक

नमक का महत्‍व भोजन के मामले में ही नहीं है, बल्कि इसके कई अहम टोटके-उपाय भी हैं. इसके अलावा नमक तीक्ष्ण वस्तु माना गया है. इस वजह से पितृ पक्ष में नमक खरीदने को भी वर्जित माना गया है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link