PM Modi UAE Visit: मेरे भाई! पहुंचते ही PM मोदी को `दोस्त` ने गले से लगाया, अबू धाबी की तस्‍वीरें तो देखिए

PM Modi In UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अबू धाबी में UAE में राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की. पीएम मोदी का स्वागत करने राष्‍ट्रपति नाहयान खुद आए थे. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गर्मजोशी से गले लगाया. PM मोदी के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. UAE के राष्ट्रपति संग बातचीत में पीएम ने अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर के निर्माण में समर्थन देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. PM मोदी ने कहा, ``मुझे लगता है कि जब भी मैं यहां आया हूं, मुझे हमेशा ऐसा महसूस हुआ है कि मैं अपने घर और परिवार के पास आया हूं.`` देखिए, अबू धाबी से आईं तस्वीरें

दीपक वर्मा Tue, 13 Feb 2024-6:14 pm,
1/4

UAE में PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी पहुंचे. UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने उनका गर्मजोशी से स्‍वागत किया. दोनों नेताओं ने देखते ही एक-दूसरे को गले से लगा लिया.

2/4

अब वहां भी UPI

पीएम मोदी के UAE आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इसके बाद पीएम मोदी और UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने द्विपक्षीय में बैठक की. पीएम मोदी और UAE के राष्ट्रपति ने अबू धाबी में UPI RuPay कार्ड सेवा की शुरुआत की.

3/4

पीएम मोदी ने क्‍या कहा

भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच MoUs का आदान-प्रदान हुआ. पीएम मोदी ने कहा, 'ये भी खुशी की बात है कि आज हम द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर कर रहे हैं. मेरा मानना है कि ये G20 देशों के लिए बड़ी खबर होगी कि भारत और UAE इस महत्वपूर्ण दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.'

4/4

कल BAPS मंदिर का उद्घाटन करेंगे PM

UAE के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मेरा निमंत्रण स्वीकार करने और वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के लिए मेरे गृह राज्य गुजरात आने के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं. आपने इस आयोजन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और दुनिया में इसकी प्रतिष्ठा बढ़ी है.' पीएम मोदी ने कहा, 'यहां बीएपीएस (बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था) मंदिर का निर्माण आपके सहयोग के बिना संभव नहीं होता.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link