47 की उम्र में 2 बार शादी कर चुकी हैं ये हीरोइन, पीक पर छोड़ा करियर, पति संग जा बसी विदेश; नहीं बनना चाहती थीं मां तो रातों-रात लिया तलाक

Actress Leaves industry Married Twice: आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी हसीना के बारे में बताएंगे जिन्होंने 47 साल में दो बार शादी की. पहले पति के चक्कर में इंडस्ट्री को छोड़ा लेकिन बाद में विदेश में पति को ही छोड़कर वापस इंडिया आ गईं. इनके पिता आर्मी में थे और मां मॉडल थीं. लिहाजा इस हसीना ने भी अपने सपनों की उड़ान मॉडलिंग से शुरू की थी. लेकिन अब सब कुछ छोड़ चुकी हैं. जानिए इस हसीना की कहानी.

शिप्रा सक्सेना Tue, 30 Jul 2024-6:42 pm,
1/6

कौन हैं ये हसीना?

ये हसीना कोई और नहीं पूजा बत्रा हैं. 47 साल की पूजा बत्रा ने अपने करियर की शुरुआत ब्यूटी पेजेंट से की थी. इनके पिता आर्मी में थे और मां मॉडल थी. जिसकी वजह से इनका रुख मॉडलिंग की तरफ हुआ. इन्होंने साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया और कई सारे साबुन और शैम्पू के विज्ञापनों से सुर्खियां बटोरी.

2/6

विरासत से किया डेब्यू

इन साबुन में लिरिल और शैम्पू हेड एंड शोल्डर्स है. इन दोनों ही ऐड में लोगों ने उन्हें नोटिस किया और उन्हें काम मिलना शुरू हो गया. इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'विरासत' फिल्म से की. इसमें लीड रोल में अनिल कपूर और तब्बू थे. गांव की कहानी पर बेस्ड फिल्म को लोगों का खूब प्यार मिला और पूजा के शक्ति की गर्लफ्रेंड अनीता के रोल को लोगों ने खूब सराहा.

 

3/6

पीक पर छोड़ा करियर, विदेश हुईं शिफ्ट

इसके बाद 'भाई', 'हसीना मान जाएगी' और 'दिल से' जैसी कई फिल्मों में काम किया. पूजा का करियर रफ्तार पकड़ रहा था. इन्होंने देखते ही देखते 30 फिल्मों में काम किया और अचानक करियर के पीक पर शादी करने का फैसला किया. इन्होंने अमेरिका में रहने वाले आर्थोपेडिक डॉक्टर सोनू अहलूवालिया से शादी कर ली और विदेश शिफ्ट होकर इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

 

4/6

बच्चे बने मुसीबत, लिया तलाक

इन दोनों की कई साल तक जिंदगी खुशहाल बीती. लेकिन अचानक दोनों के बीच दूरियां आने लगी. कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पूजा के पति सोनू फिल्मों में वापसी करने के सख्त खिलाफ थे. वो चाहते थे कि पूजा परिवार आगे बढ़ाए. लेकिन पूजा अपने करियर पर फोकस करना चाहती थीं और बच्चे नहीं चाहती थीं. खबरों की मानें तो दोनों के बीच आपसी सहमति नहीं बन पाई और साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया और वो वापस भारत आ गईं.

5/6

दोबारा शुरू किया करियर, पर हुईं फेल

इसके बाद पूजा ने मुंबई आते ही अपने करियर की दोबारा शुरुआत की. 'हम तुम शबाना', 'एबीसीडी 2', 'किलर पंजाबी', 'मिरर गेम', 'स्क्ववाड' जैसी फिल्में की. हालांकि पूजा की फिल्मी करियर की ये दूसरी पारी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. 

6/6

नवाब शाह संग की फिर शादी

जहां पूजा फिल्मों में दूसरी पारी खेल रही थीं तो वहीं निजी लाइफ में उनके दिल में नवाब शाह की एंट्री हो गई. नवाब पूजा से उम्र में तीन साल बड़े थे. इन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. जिसमें 'कारतूस', 'प्यार कोई खेल नहीं', 'इत्तेफाक', 'मुसाफिर', 'लक', 'डॉन 2', 'भाग मिल्खा भाग', 'हमशक्ल', 'दिलवाले' और 'टाइगर जिंदा है' शामिल है. इन दोनों ने साल 2019 में शादी कर ली और खुशहाल लाइफ जी रहे हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link