Amethi News: अमेठी में चुनावी शंखनाद! राहुल गांधी करेंगे नाइट कैंप, 4 दिन के दौरे पर आईं स्मृति ईरानी

Rahul Gandhi Smriti Irani Amethi: कुछ समय पहले केरल जाकर स्मृति ईरानी ने कहा था कि जो आज वायनाड के सांसद हैं उनको उत्तर प्रदेश से मैंने ही रवाना किया है... वह यहां न रहें उसकी व्यवस्था आप सबको करनी है. आज वायनाड के एमपी राहुल गांधी स्मृति ईरानी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी आ रहे हैं. दिलचस्प यह है कि स्मृति भी दोपहर तक पहुंच जाएंगी.

अनुराग मिश्र Mon, 19 Feb 2024-9:55 am,
1/6

राहुल के साथ खरगे भी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर राहुल गांधी आज अपने पुराने गढ़ में दोपहर बाद प्रवेश करेंगे. दोपहर तक यात्रा प्रतापगढ़ में रहेगी. उसके बाद अमेठी जिले में प्रवेश करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी शाम 4 बजे अमेठी के बाबूगंज में रैली करने वाले हैं. नाइट कैंप भी अमेठी के तेंदुआ में होगा. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी अमेठी-रायबरेली में राहुल की यात्रा में दिखाई दे सकते हैं. ऐसे में किसी भी मैसेज को काउंटर करने के लिए भाजपा सांसद स्मृति ईरानी पूरी तैयारी से आ रही हैं.

2/6

क्या राहुल-स्मृति का होगा सामना?

राहुल कुछ घंटे या कहें कि 24 घंटे तक अमेठी में रह सकते हैं लेकिन यहां की सांसद ईरानी 19 फरवरी से पूरे चार दिन के दौरे पर आ रही हैं. स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल को हराया था. उसके बाद यह दूसरी बार है जब दोनों एक साथ अमेठी में होंगे. आज दोनों एक ही विधानसभा क्षेत्र में मौजूद रहेंगे. हालांकि राहुल और स्मृति का आमना-सामना होने की संभावना कम है क्योंकि दोनों के कार्यक्रम अलग-अलग प्रकार के हैं. 

3/6

स्मृति का अमेठी प्लान

वैसे तो स्मृति अमेठी आती रहती हैं. इस बार वह चार दिन रुकने वाली हैं. स्मृति जन संवाद कार्यक्रम के जरिए लोगों की समस्याएं सुनेंगी. 22 फरवरी को अपने गृह प्रवेश कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी. 

4/6

राहुल का मिशन अमेठी

काफी समय से कांग्रेस के अंदर से खबर आ रही है कि राहुल एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. उनके यहां से न लड़ने से हिंदीभाषी क्षेत्र में गलत संदेश जा सकता है. ऐसे में आज राहुल के अमेठी में होने, रोड शो और रैली करने का महत्व बढ़ जाता है. उनकी बहन प्रियंका गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है. राज्यसभा जाने के कारण सोनिया चुनाव वहां से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. 

5/6

पिछली बार जब अमेठी आए थे राहुल

पिछली बार 2022 के विधानसभा चुनाव के समय जब राहुल गांधी अमेठी आए थे तब उन्होंने कहा था कि हिंदू और हिंदुत्ववादी में बहुत फर्क होता है. हिंदू अपने डर के सामने कभी नहीं झुकता है. जो हिंदुत्ववादी होता है वो कायर होता है. हिंदू महात्मा गांधी, हिंदुत्ववादी नाथूराम गोडसे. इस बार खरगे का होना इस बात के संकेत दे रहा है कि कांग्रेस यहां से राहुल गांधी के फिर चुनाव लड़ने का मैसेज दे सकती है. 

6/6

आज क्या बोलेंगी स्मृति?

स्मृति ईरानी इस बार भी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. वह लगातार राहुल गांधी पर हमले करती रही हैं. ऐसे में संभव है कि आज राहुल के अमेठी में होने पर वह तीखा हमला करें. यह स्मृति और राहुल गांधी का अमेठी से चुनावी शंखनाद हो सकता है. दोनों विरोधी नेता अपनी ताकत का प्रदर्शन कर सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link