Republic Day 2024: गुफी पेंटल से अच्युत पोद्दार तक.. इंडियन आर्मी का हिस्सा थे ये चेहरे; फिर ऐसे रखा एक्टिंग की दुनिया में कदम

Republic Day 2024: शुक्रवार, 26 जनवरी, 2024 को पूरा देश 75 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. ऐसे में इंडस्ट्री में इसका जश्न जोरों-शोरों से मनाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री के जिन सितारों को आप फिल्मों और टीवी शो में देख चुके हैं उनमें से कुछ ऐसे भी है, जो इंडियन आर्मी का हिस्सा रह चुके हैं और देश की सेवा करने के बाद अब देश के लोगों का अपने अभिनय से मनोरंजन कर रहे हैं.

वंदना सैनी Fri, 26 Jan 2024-6:58 am,
1/6

अच्युत पोद्दार

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड एक्टर अच्युत पोद्दार (Achyut Poddar) का आता है. इनको तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे. ये वो ही एक्टर हैं जो आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म '3 इडियट्स' में उनसे सवाल करते हैं कि कहना क्या चाहते हो? इसके फिल्म के अलावा वो कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अच्युत फिल्मों में आने से पहले भारतीय सेना में कप्तान के तौर पर अपनी सेवा दे चुके हैं. 

2/6

बिक्रमजीत कंवरपाल

दूसरा नाम इस लिस्ट में बिक्रमजीत कंवरपाल का आता है. इनको भी आप कई फिल्मों और टीवी शो में देख चुके हैं. इन्होंने साल 2003 में फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था. बिक्रमजीत 'मर्डर 2' और 'अतिथि तुम कब जाओगे' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. खास बात यह है कि वो भी इंडियन आर्मी में मेजर के पद पर सेवानिवृत्त रह चुके हैं और देश को अपनी सेवा दे चुके हैं. 

3/6

गुफी पेंटल 

इसके अलावा अब नाम आता है 'महाभारत' में 'शकुनी' से अपनी दमदार पहचान बनाने वाले गुफी पेंटल का. 'महाभारत' के बाद गुफी पेंटल कई सारी फिल्मों और टीवी शो में नजर आ चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक्टिंग करने से पहले आर्मी में रहकर देश को अपनी सेवा दे चुके हैं. इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत के दौरान किया था. 

4/6

मोहम्मद अली शाह 

दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह के भजीते और एक्टर मोहम्मद अली शाह का नाम भी इस लिस्ट में आता है. मोहम्मद अली शाह 'एजेंट विनोद' और 'हैदर' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा भी उन्होंने कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया है, लेकिन बेहद ही कम लोग ये जानते हैं कि वो इंडियन आर्मी में भी अपनी सेवा दे चुके हैं. वे 2 साल तक भारत-पाक सीमा पर तैनात थे. 

5/6

रहमान 

80 से लेकर 90 के दशक में हिंदी फिल्म जगत पर राज करने वाले इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार रहमान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने दर्शकों को 'प्यार की जीत', 'बडी बहन', 'प्यासा' और 'साहिब बीबी और गुलाम' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनके दर्शक ये नहीं जानते कि वो इससे पहले रॉयल इंडियन एयर फोर्स में पायलट रह चुके थे और एक्टिंग के लिए नौकरी को छोड़ दिया था. 

6/6

रुद्राशीष मजूमदार

आखिर में बात करते हुए रुद्राशीष मजूमदार की, जो बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' और शाहिद कपूर के 'जर्सी' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके रुद्राशीष फिलहाल अभिनय की दुनिया में सक्रिय हैं, लेकिन इससे पहले उन्होंने इंडियन आर्मी में 7 साल तक अपनी सेवा दे चुके हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link