बॉस की वजह से एक्ट्रेस को छोड़नी पड़ी थी नौकरी, छोटी उम्र में बनी बड़े सुपरस्टार की मां; इस ब्लॉकबस्टर फिल्म से मिली पहचान

Ridhi Dogra 40th Birthday: इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की और बड़े पर्दे पर अपनी दमदार पहचान बनाई. उन्हीं में से एक रिद्धि डोगरा भी हैं, जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी खास जगह बनाई. रिद्धि डोगरा आज 22 सितंबर को अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर हम उनके फैंस को उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जो उनको हैरान कर देंगी.

वंदना सैनी Sun, 22 Sep 2024-3:07 pm,
1/5

रिद्धि डोगरा मना रहीं अपना जन्मदिन

छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वाली रिद्धि डोगरा आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. रिद्धि ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘झूमे जिया रे’ से किया था. इसके बाद उन्होंने कई और शोज में काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2010 में आए सीरियल ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ में प्रिया का रोल निभाकर मिली. इस शो से एक्ट्रेस घर-घर में मशहूर हो गईं. 

2/5

बॉस की वजब से छोड़नी पड़ी थी नौकरी

रिद्धि के ज्यादातर फैंस ये नहीं जानते होंगे कि इंडस्ट्री में आने से पहले वो एक एड एजेंसी में काम किया करती थीं. हालांकि, एक्ट्रेस को अपनी उस जॉब को छोड़ना पड़ा, जिसके पीछे की वजह कोई और नहीं बल्कि उनके बॉस थे, जिसका जिक्र उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने का फैसला लिया और वो टीवी इंडस्ट्री से लेकर फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस के तौर पर अपना नाम बना चुकी हैं. 

3/5

बॉस की इस हरकत से नाराज हो गई थीं रिद्धि

रिद्धि ने अपनी सीरीज 'पिचर्स' के प्रमोशन के दौरान बताया कि एक्ट्रेस बनने से पहले वो एक एड एजेंसी में काम किया करती थीं. कुछ समय बाद उन्होंने वो नौकरी छोड़ दी और एक्टिंग में कदम रखा. उन्होंने कहा, 'मुझे याद है, मेरे बॉस ने कहा था कि ये सही नहीं है और गलत है, जबकि मैं उस वक्त बहुत मेहनत कर रही थी'. उन्होंने बताया कि उनकी बात सुनकर मेरे मन में ये ख्याल आया कि वो कौन होते हैं ये तय करने वाले कि क्या सही है और क्या गलत. 

4/5

इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में बनी थीं सुपरस्टार की मां

उन्होंने बताया, 'क्रिएटिविटी तो सब्जेक्टिव होती है. उस दिन मैंने जॉब छोड़ने का मन बना लिया, क्योंकि मैं वहां और नहीं रहना चाहती थी'. रिद्धि ने कई बड़े टीवी शो के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है. पिछले साल उन्होंने शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जवान’ में उनकी मां 'कावेरी अम्मा' का किरदार निभाया था, जिससे उन्हें फैंस के बीच एक खास पहचान मिली. इसके अलावा, रिद्धि ने सलमान खान के साथ ‘टाइगर 3’ में भी काम किया है. 

5/5

शो और फिल्मों के अलावा किया सीरीज में काम

इतना ही नहीं, रिद्धि डोगरा ने कई टीवी शोज और फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज में भी काम किया है, जहां उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया. रिद्धि ने अरशद वारसी के साथ सीरीज 'असुर' में काम किया था और उनके किरदार को काफी तारीफ मिली थी. अब वो 15 नवंबर को रिलीज होने वाली विक्रांत मैसी की फिल्म 'द साबरमती रिपोर्ट' में भी नजर आएंगी. इस फिल्म में उनके अभिनय का जलवा देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link