Riya Sen Birthday: रिया सेन का शाही परिवार से ताल्लुक, जानें एक्ट्रेस के बारे में खास बातें

Riya Sen Birthday: एक्ट्रेस-मॉडल्स रिया सेन आज यानी 24 जनवरी को अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस दो दशकों से अधिक समय से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर बहुत ज्यादा सफल नहीं रहा, लेकिन उनकी निजी जिंदगी हमेशा विवादों से भरी हुई रही है. पिछले कुछ सालों से सुर्खियों से दूर चल रही रिया सेन एक वक्त पर अपनी बोल्डनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती थीं.

मृदुला भारद्वाज Wed, 24 Jan 2024-10:00 am,
1/7

रिया सेन एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जो न सिर्फ फिल्मी परिवार से बल्कि एक शाही परिवार से भी आती हैं. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी. एक्ट्रेस रिया देव वर्मा और मून मून सेन की बेटी हैं. वह एक्ट्रेस राइमा सेन की छोटी बहन भी हैं. रिया सेन ने बंगाली फिल्मों में भी काम किया है.

2/7

रिया सेन के पिता देव वर्मा कूच बिहार की राजकुमारी इला देवी के बेटे हैं. वह जयपुर की महारानी गायत्री देवी के भतीजे भी हैं. ऐसे में रिया सेन शाही परिवार से आती हैं. रिया सेन की दादी प्रसिद्ध सुचित्रा सेन हैं. वह अनुभवी अभिनेता मुनमुन सेन की बेटी और राइमा सेन की छोटी बहन हैं, जो एक लोकप्रिय एक्ट्रेस हैं. 

3/7

रिया सेन ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1991 में फिल्म 'विषकन्या' से एक बाल कलाकार के रूप में की थी.  साल 2000 में प्रदर्शित फिल्म 'स्टाइल' से उन्होंने मुख्य अभिनेत्री के रूप में डेब्यू किया था. 

4/7

रिया सेन को फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो 'याद पिया की आने लगी' से प्रसिद्धि मिली. वह उस समय मुंबई में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की छात्रा थीं और उन्होंने वीडियो में भी एक स्कूली छात्रा की भूमिका निभाई थी. 90 के दशक के बच्चों को शायद उस वीडियो के डांस स्टेप्स आज भी याद हों.

5/7

रिया सेन कथक डांस की ट्रेनिंग ली है. उन्होंने किकबॉक्सिंग भी सीख रही हैं. उन्होंने बेली डांसिंग भी सीखा है. वह प्रमाणित योग शिक्षक और प्रशिक्षक भी हैं. फ्रांस में अपनी फिल्म शादी नंबर 1 की शूटिंग के दौरान रिया सेन एक स्टंटमैन की मोटरसाइकिल से टकरा गई थीं. हालांकि, वह गंभीर रूप से घायल नहीं हुई थी, लेकिन वह बेहोश हो गई थीं.

6/7

अपने करियर के दौरान विवादों से घिरी रिया सेन का नाम क्रिकेटर श्रीसंत, अश्मित पटेल, जॉन अब्राहम, सलमान रुश्दी सहित कई अन्य लोगों के साथ भी जुड़ा था. रिया सेन ने 2017 में एक निजी बंगाली समारोह में बॉयफ्रेंड शिवम तिवारी से शादी की.

 

7/7

2005 में रिया सेन और अश्मित पटेल का एक वीडियो लीक हुआ था. यह एमएमएस वीडियो उस पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया था. इस घटना के बाद रिया सेन का करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया था. इसके अलावा 'रागिनी MMS रिटर्न' के सेट पर उनके को-एक्टर ने भी एक्ट्रेस पर गंभीर आरोप लगाया था. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link