सिक्सर किंग रोहित शर्मा ने मचाया गदर, 200 छक्के लगाकर बनाया महारिकॉर्ड, क्रिस गेल-युवराज सिंह को भी छोड़ा पीछे

Rohit Sharma became first player to complete 200 sixes in T20I: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 राउंड में तूफानी बल्लेबाजी की. उन्होंने सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को धो डाला. रोहित ने अपनी पारी में छक्कों की बारिश कर दी. उन्होंने कई वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दिन में तारे दिखा दिए. उन्होंने मिचेल स्टार्क से लेकर एडम जम्पा तक सबकी धुलाई की.

रोहित राज Mon, 24 Jun 2024-9:28 pm,
1/5

रोहित के 200 छक्के पूरे

रोहित ने अपनी पारी के टी20 इंटरनेशनल मैच में 200 छक्के पूरे कर लिए. वह टी20 इंटरनेशनल में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. रोहित को इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 5 छक्कों की दरकार थी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि भी हासिल कर ली.

2/5

रोहित ने तोड़ा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

रोहित एक टी20 वर्ल्ड कप मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस मामले में युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. युवराज ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में 7 छक्के लगाए थे.

3/5

क्रिस गेल को भी रोहित ने छोड़ा पीछे

रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ इंटरनेशनल मैच में 130 छक्के लगाए हैं. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132 छक्के लगा दिए. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 88 छक्के लगा चुके हैं. क्रिस गेल न्यूजलैंड के खिलाफ 87 और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी श्रीलंका के खिलाफ 86 छक्के लगा चुके हैं.

4/5

रोहित ने स्टार्क को दिन में दिखाए तारे

मिचेल स्टार्क के ओवर में रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी की. स्टार्क पारी का तीसरा ओवर करने आए. इस ओवर में 29 रन बने. रोहित ने चार छक्के लगाए. उनके बल्ले से एक चौका भी निकला. स्टार्क ने एक वाइड किया था. उनके द्वारा टी20 इंटरनेशनल में किया गया यह सबसे खराब ओवर है. इससे पहले स्टार्क ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ओवर में 22 रन दिए थे.

5/5

कमिंस को भी धोया

रोहित ने सिर्फ मिचेल स्टार्क को ही नहीं, बल्कि पैट कमिंस को भी धोया. उन्होंने कमिंस के ओवर में एक गगनचुंबी छक्का लगाया. रोहित का सिक्स स्टेडियम की छत पर जाकर गिरा. उन्होंने 100 मीटर लंबा छक्का लगाया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link