Laddu Gopal: लड्डू गोपाल को घर में रखने के हैं खास नियम, जानें इन्हें राधा रानी के साथ रख सकते हैं या नहीं

Radha Rani With Laddu Gopal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में लड्डू गोपाल को रखना बेहद ही शुभ माना जाता है. बता दें कि लड्डू गोपाल को घर में रखने के कुछ खास नियम होते हैं. इन नियमों में लड्डू गोपाल के साथ राधा रानी को कैसे रखना है इसके बारे में भी विस्तार में बताया गया है.

शिल्पा जैन Thu, 27 Jun 2024-12:50 pm,
1/6

घर में लड्डू गोपाल को रखने के नियम

हिंदू धर्म में घर के हर मंदिरों में लड्डू गोपाल पाए जाते हैं. इन्हें घर में रखना बेहद ही शुभ माना जाता है. बता दें कि लड्डू गोपाल को घर में रखने के कुछ खास नियम होते हैं. इन्हीं में से कई लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि क्या लड्डू गोपाल के साथ राधा रानी को भी रख सकते हैं! तो आइए ज्योतिष शास्त्र में इसके बारे में विस्तार में जानते हैं कि राधा रानी के साथ लड्डू गोपाल को रख सकते हैं या नहीं और इसके क्या लाभ हैं!

 

2/6

बाल स्वरूप में रखें राधा रानी को

शास्त्रों के अनुसार राधा रानी को लड्डू गोपाल के साथ रख सकते हैं. लेकिन इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि लड्डू गोपाल बाल रूप में हैं तो राधा रानी को भी बाल स्वरूप में ही उनके साथ रखें.

3/6

दोनों के स्वरूपों का रखें विशेष ध्यान

शास्त्रों के अनुसार इस नियम का खास ध्यान रखें कि जब भी बाल स्वरूप में लड्डू गोपाल को घर लाएं तो राधा रानी के भी बाल स्वरूप को उनके साथ स्थापित करें.

4/6

एक दूजे के बिना नहीं होंगे पूरे

लड्डू गोपाल के साथ राधा रानी के बाल स्वरूप को रखना बेहद ही शुभ माना जाता है. यह एक दूसरे के बिना बिलकुल भी अधूरे हैं. यदि इन्हें साथ रखा जाए तो इसके शुभ फल की प्राप्ति होगी.

 

5/6

सही दिशा में करें स्थापित

वास्तु शास्त्र के साथ-साथ ज्योतिष शास्त्र में दिशा का विशेष महत्व बताया गया है. प्रत्येक दिशा किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होती है. ऐसे में लड्डू गोपाल को घर में स्थापित करते समय भी खास ध्यान रखें कि हमेशा ही राधा रानी के बाल स्वरूप को लड्डू गोपाल के दाएं हाथ की ओर स्थापित करना चाहिए.

 

6/6

राधा रानी के साथ लड्डू गोपाल को रखने के फायदे

लड्डू गोपाल के साथ राधा रानी के बाल स्वरूप को रखने के कई लाभ हैं. जिनमें से पहला है वैवाहिक जीवन में खुशहाली आना. दूसरे लाभ में हमेशा ही घर में सुख और समृद्धि का माहौल बना रहता है. साथ ही जीवन में कभी भी किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link