सुनील दत्त को नहीं पसंद थी अमिताभ बच्चन की आवाज! सलमान की हीरोइन का बड़ा दावा; बोलीं- `फिल्म में उनको गूंगा..`

Actress Shocking Claim About Sunil Dutt and Amitabh Bachchan: दिवंगत एक्टर सुनील दत्त और अमिताभ बच्चन अपने दशक के दिग्गज सितारों में से एक थे. जिन्होंने बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया और आज भी कर रहे हैं. दोनों कई हिट फिल्मों में काम किया. दोनों ने साथ में तीन फिल्मों में साथ काम किया है, जिनमें `रेशमा और शेरा` (1971), `मजबूर` (1974) और `शक्ति` (1982) जैसी शानदार फिल्में शामिल है. इन तीनों ही फिल्मों को काफी पसंद किया गया था. हाल ही में हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस ने इन दिनों दिग्गज कलाकारों को लेकर एक बड़ा हैरान कर देने वाला दावा किया है, जिसने सभी को चौंका दिया है.

वंदना सैनी Thu, 24 Oct 2024-12:42 pm,
1/6

सुनील दत्त और अमिताभ बच्चन को लेकर बड़ा दावा

सुनील दत्त और अमिताभ बच्चन अपने दौर के सुपरस्टार माने जाते हैं, जिन्होंने दर्जनों हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. दोनों की फिल्मों को आज भी उतना ही पसंद किया जाता है जितना उस दौर में किया जाता था. दोनों दिग्गजों ने साथ में भी करीब 3 फिल्मों में साथ काम किया है और तीनों ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. हालांकि, इसी बीच उन फिल्मों में एक में नजर आई हिंदी सिनेमा के एक जानी-मानी एक्ट्रेस ने दोनों को लेकर एक बड़ा ही चौंका देने वाला दावा किया है, जिसने सुनने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे. 

2/6

कौन है ये फेमस एक्ट्रेस?

हम यहां जिस एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं उन्होंने भी 80 से 90 के दशक में कई फिल्मों में काम किया और फैंस के बीच अपनी जबरदस्त पहचान बनाई. हम यहां सलमान खान की एक्ट्रेस शीबा आकाशदीप साबिर की बात कर रहे हैं, जिन्होंने 1992 में सलमान खान की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में साथ काम किया था. हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान सुनील दत्त और अमिताभ बच्चन को लेकर एक हैरान कर देने वाला दावा किया है. शीबा ने इन दोनों स्टार्स के साथ 'रेशमा और शेरा' (1971) में काम किया था और ये इसी फिल्म का किस्सा है. 

3/6

सुनील दत्त को नहीं पसंद थी अमिताभ बच्चन की आवाज!

'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'जिगरा' जैसी शानदार फिल्मों में नजर आने वाली शीबा ने सिद्धार्थ कन्नन को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय ऐसा भी था जब सुनील दत्त को अमिताभ बच्चन की आवाज पसंद नहीं थी और इसी वजह से 1971 में आई फिल्म 'रेशमा और शेरा' में उन्होंने बिग बी को एक गूंगे का किरदार दिया था. सुनील दत्त की तरह ही एक्ट्रेस के ससुर मनमोहन साबिर ने भी अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' बनाई थी, उन्हें भी उनकी आवाज पसंद नहीं थी. शीबा ने बताया कि उनके ससुर बताते थे कि उनकी आवाज गूंजती थी. 

4/6

शीबा के ससुर को भी नहीं पसंद थी बिग बी की आवाज

सिद्धार्थ कन्नन को दिए एक इंटरव्यू में शीबा ने अपने ससुर की एक पुरानी बात को याद करते हुए बताया कि एक बार उनके ससुर ने बताया था कि एक हीरो अक्सर उनके घर आता था और उनके पास बैठता था. उनकी आवाज इतनी गूंजती थी कि हमें अजीब सी लगती थी. इसके बाद शीबा ने बताया कि सुनील दत्त साहब ने भी एक बार उनसे कहा था कि उन्हें उस हीरो की आवाज से नफरत थी. सुनील दत्त ने कहा था कि उनकी आवाज रेडियो जॉकी जैसी लगती है. ये वही गहरी आवाज है, जो आज उनकी पहचान बन चुकी है. 

5/6

आज सुपरस्टार से बड़ी हो गई उनकी आवाज

फिल्म 'रेशमा और शेरा' में एक्टिंग करने के साथ-साथ सुनील दत्त ने उस फिल्म का निर्देशन भी किया था. एक्ट्रेस ने बात करते हुए आगे कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि आज उनकी आवाज उनसे से भी बड़ी हो जाएगी. बता दें, पिछले साल अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज और इमेज के गलत इस्तेमाल पर रोकने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में एक मामला दायर किया था. सुपरस्टार ने अपनी परमीशन के बिना उनके नाम, आवाज और तस्वीर को किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस की प्रमोशन के लिए इस्तेमाल करने से रोकने की मांग की थी.  

6/6

अगर शीबा आकाशदीप का वर्कफ्रंट

वहीं, अगर शीबा आकाशदीप साबिर के वर्कफ्रंट की बात की तो उन्होंने हाल ही में आलिया भट्ट की फिल्म 'जिगरा' में एक अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने अपने फिल्मी करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी वापसी को लेकर कभी किसी ने कोई सवाल नहीं किया, क्योंकि वे कभी इंडस्ट्री से दूर नहीं हुईं. शादी के बाद भी उन्होंने काम जारी रखा और कुछ फिल्में कीं. जैसे 'घात' और 'दम'. पिछले साल वो 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में भी एक मुख्य भूमिका निभाई थी. इसलिए उनके लिए इंडस्ट्री में लौटने का सवाल ही नहीं बनता. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link