परिवार नहीं था राजी, भागकर की शादी, बनीं खान फैमिली की बहू, फिर 24 साल बाद ले लिया तलाक?

Seema Sajdeh Connection With Salman Khan Family: फिल्म इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों में तलाक के ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जो कई साल की शादी के बाद हुए हैं. कई सितारों ने 20 से भी ज्यादा साल तक अपनी शादी के बाद रिश्ते को खत्म कर दिया और तलाक ले लिया है. इसी कड़ी में खान परिवार का छोटा बेटा भी शामिल है, जिसकी शादी 24 साल बाद खत्म हुई.

मृदुला भारद्वाज Wed, 31 Jul 2024-8:52 pm,
1/8

प्राइवेट रखी अपनी लाइफ

सभी जोड़ियां स्वर्ग में नहीं बनती हैं... और बॉलीवुड में तो इसके कई उदाहरण देखने को मिलते हैं. बॉलीवुड के सबसे बड़े खान' दान के स्टार्स तो इस बात को साबित करते हैं. अरबाज खान मलाइका अरोड़ा, सोहेल खान सीमा सजदेह और सलमान खान के रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं. जहां अरबाज खान और सलमान खान के रिलेशनशिप खुली किताब की तरह सबसे सामने रहे, वहीं, सोहेल खान और सीमा सजदेह ने अपने रिश्ते को प्राइवेट ही रखना पसंद किया था. हालांकि, सोहेल खान से तलाक के बाद सीमा सजदेह ने अपनी लव स्टोरी, शादी, प्यार और तलाक पर बीते दिनों में खुलकर बात की थी. 

2/8

1998 में शादी के बंधन में बंधे थे सोहेल खान और सीमा सजदेह

सोहेल खान और सीमा सजदेह 1998 में शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों के दो बेटे- निर्वाण और योहान हैं. शादी के 24 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला लिया और तलाक ले लिया. 'द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' स्टार सीमा सजदेह ने खुद खुलासा किया था कि कई सालों तक अलग रहने के बाद उन्होंने दिसंबर 2022 में तलाक ले लिया था. लेकिन सोहेल खान और सीमा सजदेह की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई थी और उन्होंने आखिरकार तलाक क्यों लिया? 

 

3/8

परिवार की मर्जी के खिलाफ 22 साल उम्र में की शादी

पंजाबी बिजनेसमैन परिवार से आने वाली सीमा सजदेह की पहली मुलाकात पार्टी में हुई थी. पहली ही नजर में दोनों को प्यार हो गया और महज 3 महीने की डेटिंग के बाद उन्होंने एक साथ जिंदगी बिताने का फैसला ले लिया. लेकिन सीमा का परिवार इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं था. ऐसे में सोहेल और 22 साल की सीमा ने भागकर शादी की थी. जिस दिन फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' रिलीज हुई थी, उसी दिन सीमा और सोहेल ने शादी की थी. जल्द ही दोनों परिवारों ने भी इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया. खान परिवार में सीमा सजदेह का खुले दिल से स्वागत हुआ.

 

4/8

शादी के बाद दो बेटों की मां बनी सीमा सजदेह

परिवार की स्वीकृति के बाद सीमा और सोहेल का निकाह हुआ, जिसके बाद दोनों की शादी फिर से आर्य समाज मंदिर में हुई. अपनी शादी के बाद सोहेल खान ने एक निर्माता, लेखक और निर्देशक के रूप में अपने करियर पर फोकस शुरू किया. वहीं, सीमा ने फैशन इंडस्ट्री में अपना बिजनेस शुरू किया था और अब वह फैशन की दुनिया में एक जाना-माना नाम हैं. शादी के बाद सीमा और सोहेल निर्वाण और योहान दो बेटों के माता-पिता बने.

 

5/8

शादी के 24 साल बाद तलाक लेकर सभी को चौंका दिया

सीमा सजदेह और सोहेल खान दोनों ही एक हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे थे. शादी के सालों बाद अचानक झटका तब लगा, जब सीमा और सोहेल के अलग होने की खबरें सामने आने लगीं. 13 मई 2022 को पूरी फिल्म इंडस्ट्री और फैन्स को झटका लगा, जब ये खबर सामने आई कि सीमा और सोहेल ने तलाक के लिए अर्जी दे दी है. शादी के 24 साल बाद दिसंबर 2022 में दोनों का तलाक हो गया और राहें अलग हो गईं.

 

6/8

सीमा सजदेह ने बताई थी तलाक के पीछे की वजह

तलाक के काफी वक्त बाद सीमा सजदेह ने शिवानी पाउ के पॉडकास्ट में सोहेल से तलाक लेने के पीछे की वजह का खुलासा किया था. सीमा ने बताया कि हमारे समाज में तलाक को लेकर अब भी बहुत गलत धारणाएं हैं. उन्होंने बताया कि लोगों ने उन पर कमेंट किए कि उन्होंने सोहेल खान और उनके परिवार का इस्तेमाल किया है. लेकिन वहीं कुछ लोग मेरे लिए काफी अच्छे रहे, जिन्होंने मेरे फैसले को सही बताया और मेरा साथ भी दिया.

 

7/8

मुझे अपनी शादी और अपने बेटे के बीच किसी एक को चुनना था

सीमा सजदेह ने बताया कि वह कई सालों से अलग थे और साथ नहीं रह रहे थे. ऐसे में दूसरों ने मान लिया कि उनकी शादी अब भी चल रही है. सीमा ने कहा था, ''निर्वाण उस उम्र में था, जहां वह यह नहीं चाहता था. और एक समय ऐसा आया जब मुझे फैसला लेना पड़ा, क्योंकि मुझे अपनी शादी और अपने बेटे के बीच किसी एक को चुनना था. मेरा बेटा उस रास्ते पर जा रहा था, जिससे मुझे बहुत डर लग रहा था. और एक सुबह मैं उठी और महसूस किया कि या तो मैं अपनी सारी एनर्जी इस शादी को बचाने पर फोकस करूंगी या फिर अपनी सारी एनर्जी अपने बेटे पर लगा दूंगी.''

8/8

मम्मा मैं ठीक हूं अब आप आगे बढ़ सकती हैं

सीमा सजदेह ने आगे कहा था, ''जब दो लोग ऐसी स्थिति में हों, जहां आप दोनों खुश नहीं हैं और लगातार लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, तो इसका नतीजा हमेशा बच्चे ही भुगतते हैं.'' मैंने और मेरे बेटे निर्वाण ने काफी बात की. उन्होंने कहा, ''जब वह यूनिवर्सिटी गया तो उसने मुझसे कहा कि 'मम्मा मैं ठीक हूं अब आप आगे बढ़ सकती हैं.' और तभी मैंने फैसला किया कि अब समय आ गया है कि मैं तलाक ले लूं. ईमानदारी से कहूं तो यह सिर्फ कागजी कार्रवाई है.''

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link