मुकेश अंबानी, शाहरुख खान से विदेशी राष्ट्राध्यक्षों तक...तस्वीरों में देखें मोदी सरकार का शपथ ग्रहण

PM Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी ने इतिहास रचते हुए लगातार तीसरी बार रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 71 नेताओं ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ग्रहण की. मंच पर राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, मनोहर लाल, जीतन राम मांझी जैसे नेता मौजूद रहे. राष्ट्रपति भवन में शाम को 7 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. इसके बाद उन्होंने मंच और दर्शकदीर्घा में मौजूद सभी लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी के अलावा अन्य नेताओं को शपथ दिलाई. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ राजनीति ही नहीं बल्कि कारोबारी, बॉलीवुड और विदेशी राष्ट्राध्यक्षों ने भी शिरकत की. आइए आपको शपथ ग्रहण समारोह की कुछ झलकियां दिखाते हैं.

रचित कुमार Sun, 09 Jun 2024-8:11 pm,
1/11

बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ राष्ट्रपति भवन पहुंचे. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद तमाम हस्तियों से मुलाकात की. 

2/11

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे. इस दौरान उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी भी मौजूद थे. 

 

3/11

बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से हाल ही में चुनी गईं कंगना रनौत शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुईं. 

4/11

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमान भी शामिल हुए. बीते कुछ महीनों से भारत के मालदीव के साथ संबंध तनावपूर्ण रहे. लेकिन बावजूद इसके राष्ट्रपति मोहम्मद मोइज्जू ने न्योता स्वीकार किया और समारोह में पहुंचे.  

5/11

भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे. इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ थीं.

6/11

एनडीए के सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी समारोह में पहुंचे. यूपी के बाद बिहार से ही सबसे ज्यादा मंत्री मोदी कैबिनेट का हिस्सा हैं.

 

7/11

भले ही विपक्षी दलों के अन्य नेता पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शिरकत जरूर की. उन्होंने कहा कि मैं संवैधानिक कर्तव्यों की वजह से इस समरोह में मौजूद हूं. मैं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष हूं. 

 

8/11

बॉलीवुड से अक्षय कुमार भी पहुंचे. उन्होंने वहां शाहरुख खान से मुलाकात की. इसके अलावा साउथ के सिनेमा के सुपर स्टार रजनीकांत भी राष्ट्रपति भवन में नजर आए.

9/11

बीजेपी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी भी शपथ ग्रहण समारोह में नजर आए. इस दौरान वह आंध्र प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और एनडीए के सहयोगी चंद्रबाबू नायडू के साथ बातचीत करते नजर आए. 

10/11

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ भी पीएम मोदी और उनके कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे. इस दौरान उनकी पत्नी भी मौजूद थीं.

11/11

फिल्म 12वीं फेल में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाले एक्टर विक्रांत मैसी और डायरेक्टर राजकुमार हिरानी भी शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने पहुंचे. इस दौरान विक्रांत ने कहा, यह ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल है. मोदी सरकार ने पिछले 10 साल में काम किया है. मैंने खुद बदलाव देखा है. भारत एक बड़ा देश है और बदलाव रातोंरात नहीं होता. इसके लिए वक्त चाहिए.   

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link