Shani Margi 2024: शनि की सीधी चाल देगी इन राशि वालों को सबसे ज्‍यादा राहत, सुकून की सांस के साथ मिलेगा धन का ढेर

Shani Margi 2024: न्यायाधीश और कर्माधिपति शनि इस समय कुंभ राशि में वक्री हैं. शनि ग्रह 15 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं. शनि का मार्गी होना बहुतों के लिए राहत की सांस लेने जैसा होगा लेकिन जिन राशियों पर ढैय्या और साढ़ेसाती चल रही है, उनके जातकों को बड़ी राहत मिलने वाली है. आइए ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं शनि की सीधी चाल से कर्क, वृश्चिक मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों पर क्या सकारात्‍मक प्रभाव पड़ेगा.

श्रद्धा जैन Thu, 17 Oct 2024-5:40 am,
1/6

साढ़ेसाती-ढैय्या के कष्‍टों से मिलेगी राहत

शनि की वक्री चाल साढ़ेसाती और ढैय्या के कष्‍टों को और बढ़ा देती है. ऐसे में शनि का मार्गी होना इन राशि वालों के लिए सबसे बड़ी राहत देगा. इस समय कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है. वहीं मकर, कुंभ और मीन राशियां शनि की साढ़ेसाती का दंश झेल रही हैं. साल 2025 में शनि के गोचर के साथ ही यह स्थिति बदलेगी. 

2/6

कर्क

कर्क राशि वालों के लिए समय राहत भरा रहेगा. देनदारियों से छुटकारा मिलेगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जिससे आप मानसिक शांति महसूस करेंगे. रिश्तों में नई ऊर्जा का संचार होगा और जीवनसाथी के साथ संबंध पहले से बेहतर होंगे, जिससे घरेलू जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. सरकारी अधिकारियों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे, जिससे सरकारी कार्यों में भी सफलता मिलेगी. इस समय आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे, जो आपकी निजी और पेशेवर दोनों जीवन में संतुलन बनाए रखने में मदद करेगा. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से सहयोग मिलने का अवसर मिलेगा.

3/6

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए समस्याओं का दौर अब समाप्त होने वाला है. 15 नवंबर के बाद से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव शुरू हो जाएंगे. शनिदेव की कृपा से निवेश करने वालों को बेहतर रिटर्न मिलेगा और संपत्ति या वाहन खरीदने की इच्छाएं पूरी होंगी. व्यापारियों के लिए यह समय अत्यधिक लाभकारी रहेगा, उन्हें अच्छा मुनाफा मिलेगा और प्रतिस्पर्धियों पर जीत हासिल करेंगे. भाग्य आपका हर कदम पर साथ देगा, जिससे आपके सभी कार्य सुगमता से पूर्ण होंगे. सरकारी योजनाओं का लाभ भी इस समय आपके पक्ष में रहेगा. यदि आप स्वास्थ्य संबंधी किसी परेशानी से जूझ रहे हैं, तो शनिदेव की कृपा से आपकी सेहत में सुधार होगा और आप स्वयं को अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे. व्यापार और करियर में उन्नति के साथ-साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी, जिससे आपके मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी. इस शुभ समय में आप नया मकान या दुकान खरीदने का भी विचार कर सकते हैं.

4/6

मकर

मकर राशि वालों की  शनि की साढ़े साती का आखिरी चरण चल रहा है. शनि के मार्गी होने से आपके शारीरिक कष्टों का अंत होगा. संतान से जुड़ी कोई सुखद खबर भी मिल सकती है, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा. आजीविका के क्षेत्र में आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी. व्यापारियों को पहले किए गए निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा और अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है, तो वह भी वापस मिल सकता है. परिवार से जुड़ी आपकी सभी चिंताएं खत्म होंगी और दांपत्य जीवन में भी सुख-शांति रहेगी. आपकी लव लाइफ में भी तालमेल और मजबूती आएगी और आप अपने परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे.

5/6

कुंभ

कुंभ राशि में इस समय शनि वक्री हैं, लेकिन शनि के मार्गी होते ही कुंभ राशि वालों की किस्मत चमक सकती है. आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परेशानियां खत्म होंगी और आप राहत महसूस करेंगे. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और बीमार लोग बेहतर महसूस करेंगे. नौकरीपेशा लोगों की वेतन वृद्धि से जुड़ी समस्याएं हल हो जाएंगी और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी हो या व्यापार, दोनों के लिए समय शुभ साबित होगा. कमीशन या कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वालों के लिए समय अनुकूल रहेगा. प्रेम संबंधों में भी सुधार आएगा और लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. परिवार से कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे और आप मिलकर हर समस्या का सामना करेंगे.

6/6

मीन

मीन राशि वालों के लिए शनि के मार्गी होने से लाभ के योग बन रहे हैं. जल्द ही आपकी मुश्किलें खत्म होंगी और धन-संपत्ति में वृद्धि होगी. भाग्य हर कदम पर साथ देगा, जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और प्रभावशाली लोगों से संबंध बनेंगे. भाई-बहनों और पुराने दोस्तों से संबंध अच्छे रहेंगे. इस समय आप बच्चों के भविष्य के लिए कहीं निवेश कर सकते हैं. कर्माधिपति शनि का सपोर्ट मिलने से रुके हुए काम बनना शुरु होंगे. व्यापारियों को मुनाफा होगा और बिजनेस का विस्तार करेंगे. सेहत अच्छी रहेगी और वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी. धन, करियर, और बैंक बैलेंस के मामले में यह समय आपके लिए शुभ रहेगा.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link