कौन है 90s सेंसेशन शिल्पा शिरोडकर? जिनका महेश बाबू और अमिताभ बच्चन से है खास कनेक्शन; कई बड़े स्टार्स संग की कई हिट फिल्में

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का फेमस रियलिटी शो `बिग बॉस 18` आज, यानी 6 अक्टूबर को आगाज होने जा रहा है, जिसको लेकर फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. शो के नए-नए प्रोमो कलर्स टीवी के इंस्टाग्राम पर शेयर किए जा रहे हैं, जो फैंस की एक्साइटमेंट को और बढ़ा रहे हैं.

वंदना सैनी Sun, 06 Oct 2024-9:04 am,
1/6

कौन है शिल्पा शिरोडकर?

90 के दौर में बॉलीवुड पर राज करने वाले मशहूर अदाकारा शिल्पा शिरोडकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. वो अब 'बिग बॉस 18' के घर में एंट्री करने जा रही हैं. जैसे ही शो के मेकर्स ने उनकी एंट्री की पुष्टि की, फैंस उनके परिवार और फिल्मी बैकग्राउंड के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो गए हैं. शिल्पा शिरोडकर फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है, जिन्होंने अपने दौर में कई बड़े स्टार्स के साथ हिट फिल्मों में काम किया है. चलिए आज आपको शिल्पा शिरोडकर की जिंदगी, उनके फिल्मी करियर, उनके महेश बाबू और अमिताभ बच्चन से खास कनेक्शन के बारे में बताते हैं.

2/6

शिल्पा शिरोडकर का फिल्मी सफर

शिल्पा शिरोडकर 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कई सफल बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. उनकी कुछ सबसे हिट फिल्में हैं 'खुदा गवाह', 'गोपी किशन', और 'बेवफा सनम', जो दर्शकों के बीच बहुत पसंद की गईं. इसके अलावा, शिल्पा ने टीवी शो में भी काम किया, जिसमें उनका आखिरी शो 'सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल' था. इस शो में उन्होंने जया बाजपेई का किरदार निभाया था. शिल्पा की खूबसूरती और अभिनय ने उन्हें इंडस्ट्री में एक खास पहचान दिलाई है. आज भी उनके फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं है. 

3/6

शिल्पा शिरोडकर का करियर रहा काफी शानदार

शिल्पा शिरोडकर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1989 में आई फिल्म 'भ्रष्टाचार' से की थी. इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन उनको सबसे ज्यादा पहचान अनिल कपूर की फिल्म ‘किशन कन्हैया’ से मिली थी, जिसने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया. शिल्पा शिरोडकर की फिल्मों के साथ-साथ उनके गानों को आज भी काफी पसंद किए जाता है. शिल्पा शिरोडकर ने गोविंदा से लेकर सुनील शेट्टी के अलावा अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती और शाहरुख खान जैसे कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया. 

4/6

शिल्पा शिरोडकर और महेश बाबू का खास रिश्ता

फिल्मी करियर के साथ-साथ शिल्पा शिरोडकर का नाम सिर्फ बॉलीवुड में नहीं, बल्कि टॉलीवुड में भी फेमस है. दरअसल, शिल्पा महेश बाबू की साली हैं. उनकी बहन नम्रता शिरोडकर, जो खुद एक एक्ट्रेस रह चुकी हैं, महेश बाबू की पत्नी हैं. इस रिश्ते की वजह से शिल्पा का महेश बाबू के साथ एक खास फैमिली कनेक्शन है. इतना ही नहीं, महेश बाबू और शिल्पा के बीच भी एक खास बॉन्डिंग है, जो अक्सर उनके सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए देखने को मिलती है. शिल्पा अक्सर महेश बाबू और बहन नम्रता के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं. 

5/6

शिल्पा का अमिताभ बच्चन के खास कनेक्शन

शिल्पा ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी एकस सुपरहिट फिल्म में काम किया था, जिसका नाम है 'खुदा गवाह'. ये फिल्म 90 के दशक की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक मानी जाती है, जिसमें अमिताभ और श्रीदेवी जैसे बड़े सितारे नजर आए थे. खुदा गवाह ने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता, बल्कि शिल्पा के करियर को भी नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया. इस फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस ने उन्हें और ज्यादा पहचान दिलाई और लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता को बढ़ाया. ये फिल्म आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है.

6/6

बिग बॉस 18 में शिल्पा की एंट्री

शिल्पा शिरोडकर अब सलमान खान के शो 'बिग बॉस 18' में एंट्री करने जा रही है, जिसको लेकर उनके फैंस काफी खुश हैं. ये शो अपने ड्रामे और विवादों के लिए जाना जाता है. इसलिए ये देखना मजेदार होगा कि 90 के दशक की ये टैलेंटेड एक्ट्रेस कैसे इस माहौल में खुद को संभालती हैं या नहीं. बिग बॉस के घर में उनका ये कमबैक दर्शकों के लिए एक बड़ा सरप्राइज है. फैंस को उम्मीद है कि शिल्पा अपनी जिंदादिली और एंटरटेनमेंट से शो में अलग सा रंग भरेंगी. अब सभी को उनके सफर का बेसब्री से इंतज़ार हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link