Sidharth Shukla Birth Anniversary: 25 साल की उम्र में जीता दुनिया के बेस्ट मॉडल का खिताब, बने BB 13 के विनर, 40 में दुनिया को कह दिया अलविदा

Sidharth Shukla Birth Anniversary: 12 दिसंबर 1980 को जन्मे सिद्धार्थ शुक्ला शानदार एक्टर थे. उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2008 में `बाबुल का आंगन छूटे ना` से की थी. हालांकि, उन्हें लोकप्रियता `बालिका वधू` से मिली, जिसने उन्हें स्टारडम तक पहुंचाया. इससे पहले सिद्धार्थ शुक्ला मॉडलिंग की दुनिया में बेस्ट मॉडल का खिताब जीतने के बाद अपनी पहचान बना चुके थे.

मृदुला भारद्वाज Tue, 12 Dec 2023-12:24 pm,
1/7

बालिका वधू से मिली पॉपुलैरिटी

टेलीविजन शो 'बालिका वधू' से घर-घर में लोकप्रिय हुए सिद्धार्थ शुक्ला का आज की आज बर्थ एनिवर्सी है. उनका जन्म 12 दिसंबर 1980 को हुआ था. उन्होंने महज 40 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. 2 सितंबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था. सिद्धार्थ अपने खुशमिजाजी और बेबाकी के लिए जाने जाते थे. आइए उनके बारे में कुछ बातें जानते हैं.

2/7

2005 में दुनिया के बेस्ट मॉडल का खिताब

सिद्धार्थ शुक्ला ने 2005 में दुनिया के बेस्ट मॉडल का खिताब जीता था. सिद्धार्थ जब 25 साल के थे, तब उन्होंने तुर्की में हुई वर्ल्ड मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता में सिद्धार्थ ने अलग-अलग देशों के दुनियाभर से आए 40 मॉडल्स को हराकर भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए यह ट्रॉफी अपने नाम की थी. 

3/7

फुटबॉल और टेनिस खेला

अपने स्कूल के दिनों में सिद्धार्थ शुक्ला ने फुटबॉल और टेनिस खेला है. उन्हें प्रतिष्ठित इतालवी फुटबॉल क्लब एसी मिलान के खिलाफ खेलने का भी मौका मिला था, जब वे 'फेस्टा इटालियाना' के तहत मुंबई आए थे.

4/7

इंटीरियर डिजाइनर

एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले सिद्धार्थ शुक्ला ने मुंबई में रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर इिजाइन से पढ़ाई की थी. उन्होंने कई सालों तक एक पेशेवर इंटीरियर डिजाइनर के रूप में भी काम किया. 

5/7

मॉडलिंग में भी कमाया नाम

टेलीविजन शो के जरिये फेमस होने से पहले सिद्धार्थ शुक्ला ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था. सिद्धार्थ कई प्रसिद्ध डिजाइनरों के लिए रनवे पर चले. इसके अलावा उन्होंने टेलीविजन विज्ञापनों में भी काम किया. सिद्धार्थ 2004 में 'ग्लैडरैग्स मैनहंट' और 'मेगा मॉडल कॉन्टेस्ट' में रनरअप भी रहे थे. 

 

6/7

रिएलिटी शो भी जीते

सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस 13 जीता और रोहित शेट्टी का शो 'खतरों के खिलाड़ी' का सीजन 7 भी जीता था. बिग बॉस के घर में सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी बेबाकी और अपने हंसमुख अंदाज से सबका दिल जीता था. 

 

7/7

जेल भी गए

सिद्धार्थ शुक्ला को 2018 में जेल की हवा खानी पड़ी थी. सिद्धार्थ की कार बहुत तेज रफ्तार से चल रही थी और दूसरी कई गाड़ियों से टकरा गई थी. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था. हालांकि, उन्हें जल्द ही जमानत भी मिल गई थी. सिद्धार्थ ने इस घटना के लिए अपनी गलती मानते हुए कई मौकों पर माफी मांगी थी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link