एक्ट्रेस के खाना खाने के स्टाइल पर आया डायरेक्टर का दिल, अभिषेक बच्चन ने मिलाए दिल

Actress Married to Director: पंजाबी मुंडा गोल्डी बहल और महाराष्ट्रियन मुलगी सोनाली बेंद्रे... दोनों एक-दूसरे से बिल्कुल अलग. फिर कैसे इन दोनों की राहें मिलीं. कैसे शुरू हुई डायरेक्टर गोल्डी बहल और एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की लव स्टोरी. कहां हुई पहली मुलाकात, कैसे हुई बातचीत शुरू, दोस्ती कैसे बनी धीरे-धीरे मोहब्बत और फिर शादी. जानिए, गोल्डी बहल और सोनाली बेंद्रे की खूबसूरत प्रेम कहानी.

मृदुला भारद्वाज Fri, 05 Jan 2024-4:32 pm,
1/10

गोल्डी और सोनाली की मुलाकात 1994 में फिल्म नाराज के सेट पर हुई थी

90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली सोनाली बेंद्रे ने डायरेक्टर गोल्डी बहल को अपना जीवनसाथी चुना. एक फिल्म के सेट पर सोनाली और गोल्डी की अचानक हुई मुलाकात जीवन भर की दोस्ती और प्यार में बदल गई. गोल्डी बहल के लिए यह पहली नजर का प्यार था.  गोल्डी और सोनाली की मुलाकात 1994 में फिल्म 'नाराज' के सेट पर हुई थी. 

2/10

पहली ही मुलाकात में सोनाली ने गोल्डी का दिल जीत लिया

गोल्डी बहल की बहन सृष्टि आर्या ने सोनाली बेंद्रे से डायरेक्टर की मुलाकात करवाई थी. पहली ही मुलाकात में सोनाली ने गोल्डी का दिल जीत लिया. गोल्डी को सोनाली की धीरे-धीरे खाने की आदत काफी पसंद आई थी. पहली मुलाकात के बारे में गोल्डी बहल ने एक इंटरव्यू में बताया था, ''फिल्म 'नाराज' के सेट पर मेरी मुलाकात सोनाली से हुई. मेरी बहन सृष्टि आर्या उसे अच्छी तरह से जानती थी, लेकिन मैं उसे बिल्कुल नहीं जानता था. मुझे वह बस आकर्षक लगी. मानो या न मानो, जो बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई वह यह थी कि वह कितने धीरे-धीरे खाना खाती थी.''

3/10

खाने से शुरू हुुई थी सोनाली-गोल्डी की बातचीत

गोल्डी बहल ने आगे बताया, ''हम साथ में लंच कर रहे थे और मैंने उनके खाने की स्पीड पर कमेंट किया. मेरे कमेंट से वो थोड़ी नाराज हो गईं. कम से कम इससे हमारी बातचीत शुरू हो गई. तो हमारी पहली बातचीत खाने के बारे में थी और आज तक ज्यादातर समय हम सिर्फ खाने के बारे में ही बात करते हैं.''

4/10

सोनाली-गोल्डी पांच साल तक दोस्त और प्रेमी बने रहे

वहीं, सोनाली बेंद्रे ने गोल्डी बहल के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में कहा था, ''मैं एक साइड पर अपनी किताब पढ़ रही थी और वह मेरा ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे थे. वह बहुत प्यारे लग रहे थे. हम पांच साल तक दोस्त और प्रेमी बने रहे और इसके बाद शादी कर ली.''

 

5/10

बार-बार मिलने लगे सोनाली-गोल्डी

गोल्डी बहल और सोनाली बेंद्रे का साथ नियति ने पहले से ही तय कर रखा था. यही वजह थी कि वह बार-बार मिल रहे थे. सोनाली बेंद्रे ने एक फिल्म साइन की, जिसका निर्माण गोल्डी बहल कर रहे थे. इससे उन्हें अक्सर मिलने का एक और मौका मिला. गोल्डी बहल ने इस बारे में कहा था, ''कुछ समय बाद, उन्होंने 'अंगारे' नाम की फिल्म साइन की, जिसका निर्माण मैं कर रहा था. मैं महेश भट्ट की भी सहायता कर रहा था, जो फिल्म का निर्देशन कर रहे थे. मुझे निर्देशक से लेकर अभिनेता तक संदेश भेजना था. उस नौकरी की बदौलत, सोनाली और मैं अधिक बातचीत करने लगे और अच्छे दोस्त बन गए.

 

6/10

मेजर साब के दौरान गहरी हुई दोनों की दोस्ती

गोल्डी बहल ने आगे बताया, ''उसी समय सोनाली बेंद्रे 'मेजर साब' पर काम कर रही थीं, जिसे अमिताभ बच्चन ने निर्मित किया था. मैं अक्सर अपने करीबी दोस्त अभिषेक बच्चन से मिलने के लिए सेट पर जाया करता था. हम तीनों (अभिषेक, गोल्डी और सोनाली) एक साथ घूमते थे और सोनाली के साथ मेरी दोस्ती गहरी हो गई. यह आज तक बरकरार है. फिल्म को बनने में बहुत लंबा समय लगा और यह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन फिर क्या हुआ, हमने एक-दूसरे को ढूंढ लिया. इसलिए यह मेरे लिए हमेशा एक खास फिल्म रहेगी.''

7/10

शुरुआत में एकतरफा थी सोनाली-गोल्डी की लव स्टोरी

शुरुआत में यह केवल एक तरफा प्रेम कहानी थी. गोल्डी सोनाली के प्यार में पागल थे, जबकि वह उन्हें सिर्फ एक अच्छा दोस्त मानती थी. लेकिन गोल्डी ने कभी हार नहीं मानी. गोल्डी बहल ने बताया था कि उनकी मां ने भी उनसे कहा था कि उन्हें सोनाली को नहीं जाने देना चाहिए. लंबी ड्राइव और राजनीतिक चर्चाओं ने गोल्डी और सोनाली के रिश्ते को और मजबूत किया.

8/10

गोल्डी के परिवार को पहले से पसंद थी सोनाली

सोनाली बेंद्रे ने एक इंटरव्यू में कहा था, ''गोल्डी ने 13 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था. फिर दादा जी को भी. गोल्डी 5 महिलाओं- मां, दादी और तीन बहनों के साथ बड़े हुए हैं. वह हमेशा ऐसी महिलाओं के आसपास रहे हैं, जो सभी मजबूत और मनमौजी हैं. यह अच्छी बात है, क्योंकि वह जानते हैं कि एक महिला को कैसे संभालना है और इसके बारे में असुरक्षित महसूस नहीं करना है.

9/10

घुटने के बल बैठकर अभिषेक बच्चन की पार्टी में किया प्रपोज

गोल्डी बहल ने सोनाली बेंद्रे के लिए ड्रीम प्रपोजल प्लान किया था. 'अंगारे' के सेट पर मुलाकात के 4 साल बाद अभिषेक बच्चन की पार्टी में गोल्डी ने घुटने के बल बैठकर सोनाली को प्रपोज किया था और एक्ट्रेस ने हां कर दिया. गोल्डी का परिवार सोनाली को पहले से जानता था, लेकिन सोनाली के परिवार को मनाने के लिए गोल्डी को मेहनत करनी पड़ी थी. लेकिन जैसे बॉलीवुड के प्यार की जीत होती है, गोल्डी और सोनाली के प्यार की भी जीत हुई.

 

10/10

2002 में गोल्डी और सोनाली ने की शादी

12 नवंबर 2002 को गोल्डी और सोनाली शादी के बंधन में बंधे. 11 अगस्त 2005 को गोल्डी और सोनाली एक बेटे के माता-पिता बने. गोल्डी और सोनाली के बेटे का नाम रणवीर है. गोल्डी रणवीर को अपनी पत्नी सोनाली का दिया हुआ सबसे बेस्ट गिफ्ट मानते हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link