उन्मुक्त चंद का फेल हो रहा `मास्टर प्लान`, कोरी एंडरसन की USA टीम में एंट्री, टी20 वर्ल्ड कप में कौन मारेगा बाजी?

Unmukt Chand: उन्मुक्त चंद, अंडर-19 टीम का वो चैंपियन कप्तान जो टीम इंडिया में एंट्री का इंतजार करता रहा. लगभग अंडर-19 में सभी कप्तानों को टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला. लेकिन उन्मुक्त चंद का इंतजार कभी खत्म ही नहीं हुआ. उन्होंने 29 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया और अमेरिका शिफ्ट हो गए. अब उम्मीद थी कि वे अमेरिका की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलेंगे, लेकिन अब उन्मुक्त को यहां भी किस्मत की मार पड़ती नजर आ रही है.

काव्य यादव Fri, 29 Mar 2024-2:14 pm,
1/5

जून में होगा टी20 वर्ल्ड कप

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून में होगा. 29 जून को मेगा टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. वर्ल्ड कप की मेजबानी इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज करेगा. जिसके चलते दोंनो टीमें मेगा इवेंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से अमेरिका की टीम ने कनाडा के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया है. 

 

2/5

उन्मुक्त चंद हुए आउट

हाल ही में उन्मुक्त चंद के अमेरिका की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के चर्चे तेज थे. लेकिन कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका नाम नहीं है. उनके स्थान पर न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला न्यूजीलैंड के लिए नवंबर 2018 में खेला था. 

 

3/5

कैसा है कोरी एंडरसन का करियर?

कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए एक ऑलराउंडर के तौर पर अहम योगदान दिया है. 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कीवी टीम की तरफ से 13 टेस्ट, 49 वनडे और 31 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे और टेस्ट में 1-1 शतक दर्ज हैं. इसके अलावा भी अमेरिका की टीम में कई नए चेहरे देखने को मिले हैं. 

 

4/5

माइनर लीग में की शानदार बैटिंग

अमेरिका की तरफ से कोरी एंडरसन ने माइनर क्रिकेट लीग में बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 28 पारियों में 146 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की और 900 से ज्यादा रन ठोक डाले हैं. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए अमेरिका के स्क्वाड में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से गोल्डन चांस मिला है. कोरी एंडरसन के अलावा भारत की ओर से अंडर-19 खेलने वाले हरमीत को भी इस सीरीज में मौका मिला है. 

 

5/5

ऐसा है अमेरिका का पूरा स्क्वाड

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप कप्तान), कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, निसर्ग पटेल, स्टीवन टेलर, एंड्रीज़ गौस, हरमीत सिंह, शैडली वान शल्कविक, नोस्टुश केनजिगे, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार, उस्मान रफीक.

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link