IND vs ENG: सरफराज को 20 मिनट तक मिला `गुरुमंत्र`, पडिक्कल ने दिए डेब्यू के संकेत, प्रैक्टिस की 10 तस्वीरें

IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेलेगी. इसके लिए टीम ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएसन (एचपीसीए) स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की मौजूदगी में खिलाड़ियों को काफी देर तक अभ्यास करते हुए देखा गया. बीसीसीआई ने प्रैक्टिस की तस्वीरें शेयर की हैं. युवा बल्लेबाज सरफराज खान से लेकर देवदत्त पडिक्कल तक ने नेट्स पर बैटिंग की.

रोहित राज Wed, 06 Mar 2024-2:28 pm,
1/10

सरफराज पर नजर

सरफराज खान ने राजकोट टेस्ट के दौरान डेब्यू किया था. उन्होंने अपने पहले टेस्ट में 62 और 68* का स्कोर किया था. रांची में वह 14 और 0 के स्कोर पर आउट हो गए थे. धर्मशाला में सरफराज से कप्तान रोहित शर्मा ने 20 मिनट तक बात की. उन्हें गुरुमंत्र दिया.

 

2/10

क्या खेलेंगे कुलदीप?

ट्रेनिंग सेशन के दौरान कुलदीप यादव ने भी काफी देर तक गेंदबाजी की. वह सीरीज में भारत की जीत में अहम भूमिका निभा चुके हैं. ऐसी खबरें हैं कि धर्मशाला में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. अब देखना है कि कुलदीप को खेलने को मौका मिलता है या नहीं.

3/10

पडिक्कत का होगा डेब्यू?

कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को दूसरे टेस्ट के बाद टीम से जोड़ा गया था. वह अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं. रजत पाटीदार के खराब फॉर्म को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि पडिक्कल के टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

4/10

खास रणनीति पर नजर

भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे है. उसकी नजर आखिरी टेस्ट को जीतने पर भी है. ट्रेनिंग सेशन के दौरान कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को काफी देर तक बात करते हुए देखा गया. ऐसा लग रहा है कि तीनों मिलकर इंग्लैंड को एक बार फिर से हराने के लिए खास रणनीति बना रहे हैं.

5/10

मुकेश ने बहाया पसीना

फास्ट बॉलर मुकेश यादव को पिछले मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला है. रांची में जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में आकाश दीप का डेब्यू हुआ था. मुकेश को टीम में नहीं रखा गया था. नेट्स पर मुकेश ने भी काफी देर तक बॉलिंग की.

6/10

युवा ब्रिगेड

विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में टीम में युवा खिलाड़ियों की संख्या पहले से बढ़ गई है. नेट प्रैक्टिस के दौरान इसकी झलक देखने को मिली. ध्रुव जुरेल, देवदत्त पडिक्कल, आकाश दीप जैसे खिलाड़ियों ने जमकर मस्ती भी की.

7/10

बुमराह-सिराज की जोड़ी

धर्मशाला में अगर फास्ट बॉलर्स को मदद मिलती है तो एक बार फिर से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज कहर बरपा सकते हैं. दोनों गेंदबाजों ने मिलकर अब तक बढ़िया बॉलिंग की है. बुमराह ने 3 टेस्ट में 17 विकेट लिए हैं. वह धर्मशाला टेस्ट को भी खास बनाना चाहेंगे.

8/10

यशस्वी का जलवा

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में यशस्वी ने शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने अब तक 4 टेस्ट में 655 रन बनाए हैं. यशस्वी धर्मशाला में कई रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी चुनौती से पहले नेट्स पर जमकर बैटिंग की है.

9/10

रोहित शर्मा पर नजर

रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ इस सीरीज में जमकर हो रही है. जिस तरह उन्होंने अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम को संभाला है उससे सभी प्रभावित हैं. रोहित ने सीरीज में बल्लेबाजी भी अच्छी की है. वह आखिरी टेस्ट को जीतकर सीरीज का समापन करना चाहेंगे.

10/10

अश्विन का 100वां टेस्ट

भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का यह 100वां टेस्ट मैच होगा. वह 100 टेस्ट खेलने वाले भारत के 14वें खिलाड़ी बन जाएंगे. अश्विन ने अब तक 99 टेस्ट मैचों में 507 विकेट लिए हैं. वह अपने 100वें टेस्ट मैच को यादगार बनाना चाहेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link