Valentine Week 2024: प्यार के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर के साथ जरूर करें इन मंदिरों के दर्शन

Temples for couples: वैवाहिक जीवन में बंधने से पहले हर किसी के मन में एक असमंजस की भावना होती है. आखिर उनका प्यार भी क्या उसी गहराई में एक दूसरे के साथ प्रेम के गोते खाएगा! अगर इस असमंजस में हैं तो एक बार शादी के पहले या बाद में भी अपने पार्टनर के साथ इन मंदिरों के दर्शन जरूर करें.

शिल्पा जैन Wed, 07 Feb 2024-1:36 pm,
1/5

वैलेंटाइन वीक में जरूर करें इन मंदिरों के दर्शन

शादी एक ऐसा पवित्र रिश्ता है, जिसमें बंधन से पहले सौ बार आदमी सोचता है कि क्या सामने वाला मेरे साथ अपनी जिंदगी खुशी खुशी बिता सकता है! अगर इसी टेंशन में कोई भी व्यक्ति है तो उसे एक बार इन मंदिरों के दर्शन जरूर करने चाहिए. आइए विस्तार में इन मंदिरों के बारे में जानें

2/5

वृंदावन का प्रेम मंदिर

इस मंदिर की भव्यता देखते ही बनती है. यह मंदिर भगवान सीता राम और श्री कृष्ण राधा को समर्पित है. यह मंदिर प्रेम का प्रतीक है इसलिए अपने पार्टनर के साथ एक बार जरूर यहां दर्शन करने आए.

3/5

आंध्र प्रदेश का तिरुपति मंदिर

यह मंदिर विश्वभर के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है. यदि कोई भी शादी के बंधन में बंधने जा रहा है तो उसे यहां मात्र दर्शन भर से जन्मों जन्म तक प्यार के बंधन में बंधने का आशीर्वाद मिलता है.

4/5

केरल का गुरुवायूर मंदिर

यह मंदिर केरल में स्थित है. गुरुवायूर मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है जहां उनके बालकृष्ण अवतार की पूजा अर्चना की जाती है. यहां जो भी जोड़ा विवाह करता है उसे लंबे समय तक खुशी जीवन जीने की आशीर्वाद मिलता है. लेकिन ध्यान रखें कि यहां पर नवविवाहित जोड़ों को जाना मना है.

5/5

उत्तराखंड का त्रियुगी नारायण मंदिर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसी मंदिर में भगवान शिव के साथ माता पार्वती का विवाह हुआ था. यही वजह है कि कोई जोड़ा यदि शादी के बंधन में बंधने जा रहा है तो वह यहां दर्शन करने अवश्य आता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link