दुनिया की सबसे डरावनी फिल्म, जिसे देखने के बाद अच्छे-अच्छों की निकल जाएगी हवा, फिल्म ने कमाए थे 2,668 करोड़ रुपये

Best Horror Film on OTT: अगर सबसे डरावनी और पॉपुलर हॉरर फिल्मों की बात हो तो एक फिल्म ऐसी है जिसके अब तक तीन सीक्वल बन चुके हैं और चौथे की तैयारी चल रही है. दुनियाभर में इस फिल्म को इतना प्यार मिला है कि लोग अभी भी ओटीटी पर धड़ल्ले से देखते हैं. कहते हैं कि कुछ दर्शक तो फिल्म को पूरी देख भी नहीं पाते और अधर में ही टीवी बंद कर देते हैं. चलिए ऐसी ही फिल्म से रूबरू करवाते हैं.

वर्षा Wed, 25 Sep 2024-11:10 am,
1/5

द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स फ्रैंचाइजी

ये है साल 2013 में आई 'द कॉन्ज्यूरिंग'फिल्म. एक सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म जिसे जेम्स वान ने डायरेक्ट किया था. अब तक इसकी तीन सीक्वल आ चुके हैं और सब के सब हिट रहे हैं. द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स फ्रैंचाइजी की पहली फिल्म साल 2013 में आई थी जिसमें लीड रोल पैट्रिक विल्सन ने निभाया था. 

2/5

क्या सच्ची घटना पर बनी है द कॉन्ज्यूरिंग

'द कॉन्ज्यूरिंग' को लेकर कहा जाता है कि ये 'द एमिटी विले हॉरर' नाम की किताब से प्रेरित है. इस किताब में ऐसी कई सच्ची घटनाए हैं जो भूत-प्रेत को लेकर बताई गई है. एक कपल लोरेन वॉरेन और एड वॉरेन थे जो पैरानॉर्मल घटनाओं से छुटकारा दिलवाने का काम करते हैं. ऐड ने इस दुनिया को साल 2006 में अलविदा कह दिया तो लॉरेज ने साल 2019 में. दोनों ही भूत-प्रेत के मामलों के जानकार थे. इन्हीं को लेकर 'द कॉन्ज्यूरिंग' बनाई गई.

3/5

द कॉन्ज्यूरिंग की कहानी

फिल्म की शुरुआत एक बड़े से घर से होती है. जहां एक हंसता खेलता परिवार रहता है. मगर हलचल परिवार में तब होती है जब गार्डन एरिया में एक तलाब और सूखे पेड़ में कुछ पैरानॉर्मल एक्टविटी होती दिखती है. तब वह परिवार एड और लॉरेन को बुलाते हैं. वह घर का कोने-कोने की जांच करते हैं. अब कैसे घर में भूतिया घटनाओं से पीछा छुड़ाया जाता है ये आप फि्लम में देख सकते हैं.

 

4/5

किस ओटीटी पर है द कॉन्ज्यूरिंग

कहते हैं कि ये फिल्म सच्ची घटना पर बनी है. फिल्म के अंत में अखबार की कुछ खबरों को दिखाया जाता है जो ये साबित करती है कि कुछ तो पैरानॉर्मल घटनाएं हो रही थी. अब इस स्टोरी को लोगों ने इतना पसंद किया कि बॉक्स ऑफिस पर भी 'द कॉन्ज्यूरिंग' ने झंडे गाड़े थे. अब अब इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

5/5

फिल्म ने कमाए थे 2,668 करोड़ रुपये

साल 2013 में रिलीज हुई 'द कॉन्ज्यूरिंग' का बजट 20 मिलियन डॉलर था जबकि इसकी कमाई 319.5 मिलियन डॉलर (2,668 करोड़ रुपये) थी. इसके बाद मेकर्स ने तीन और सीक्वल बनाए हैं. अब दर्शकों की नजर इसके चौथे पार्ट पर है जो साल 2025 में आ सकती है. इस सीक्वल का नाम होगा 'द कॉन्ज्यूरिंगः द लास्ट राइट्स'.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link