एक साल की एफडी पर सबसे ज्‍यादा ब्‍याज...इन बैंकों ने ग्राहकों का द‍िमाग ह‍िला द‍िया

FD Interest Rates: मई 2022 से जब से र‍िजर्व बैंक ने रेपो रेट बढ़ाना शुरू क‍िया है, तब से ही बैंकों की तरफ से एफडी की ब्‍याज दर भी तेजी से बढ़ाई जा रही है. प‍िछले दो साल में एफडी की ब्‍याज दर सबसे तेजी से बढ़ी है. एफडी में न‍िवेश करने वाले न‍िवेशक कम ब्‍याज दर पर पैसा जमा करने के ल‍िए मजबूर थे. लेक‍िन अब ऐसे बैंक कस्‍टमर ने राहत की सांस ली है.

क्रियांशु सारस्वत Sat, 18 Nov 2023-3:32 pm,
1/6

Top Bank FD Interest Rates

एफडी की कुछ अवध‍ि पर तो बैंकों की तरफ से 9% से ज्‍यादा ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यहां आज हम आपको उन बैंकों के बारे में बताएंगे, जो एक साल की एफडी पर 7 से 8 प्रत‍िशत और इससे भी ज्‍यादा ब्‍याज दे रहे हैं. इन बैंकों में पब्‍ल‍िक और प्राइवेट दोनों तरह के बैंक शाम‍िल हैं-

2/6

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एक साल की एफडी पर 8.25 परसेंट की दर से ब्याज द‍िया जा रहा है. यह क‍िसी भी बैंक की तरफ से दी जाने वाली सबसे ज्‍यादा ब्‍याज दर है.

3/6

इक्‍व‍िटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से एक साल वाली फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट पर 8.2 परसेंट का ब्‍याज द‍िया जा रहा है. सीन‍ियर स‍िटीजन को बैंक की तरफ से ज्‍यादा ब्‍याज की पेशकश की जा रही है.

4/6

उत्कर्ष स्‍मॉल फाइनेंस बैंक और जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से भी ग्राहकों को 8 परसेंट सालाना के ह‍िसाब से ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यह ब्‍याज एफडी की एक साल वाले टेन्‍योर पर दी जा रही है.

5/6

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक एक साल वाली एफडी पर 7.65 परसेंट के ह‍िसाब से ब्‍याज की पेशकश कर रहा है. अगर सीन‍ियर स‍िटीजन एफडी करते हैं तो उन्‍हें ज्‍यादा ब्‍याज द‍िया जाएगा.

6/6

इंडसइंड बैंक और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से भी ग्राहकों को 7.5% की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है. दोनों बैंकों की तरफ से यह पेशकश एक साल वाली ब्‍याज दर पर है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link