बड़े सुपरस्टार की बेटी, एक के बाद एक दी कई फ्लॉप फिल्में; फिर इंडस्ट्री छोड़ करने लगीं ये काम; 50 की उम्र में दिखती हैं ग्लैमर्स

Who Is This Famous Bollywood Actress: बॉलीवुड में कई स्टारकिड्स रहे जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम तो रखा, लेकिन वह अपने पेरेंट्स की तरह सफल नहीं हो पाए. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक बड़े सुपरस्टार की बेटी है, लेकिन बावजूद इसके वो इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा नहीं पाईं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन सभी फ्लॉप रहीं. आखिर में इस एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया और अब ये काम करती हैं. इतना ही नहीं, 50 की उम्र में भी उनका ग्लैमर कम नहीं हुआ है. चलिए बताते हैं कौन है ये एक्ट्रेस?

वंदना सैनी Sat, 05 Oct 2024-8:39 am,
1/5

कौन है ये एक्ट्रेस?

बॉलीवुड में कई स्टारकिड्स की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है, जो अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए फिल्मों और सीरीज से डेब्यू कर रहे हैं या कर चुके हैं, लेकिन कई ऐसे स्टारकिड्स भी हैं, जो अपने पेरेंट्स की तरह सफलता नहीं हो पाए. आज हम आपको एक ऐसी ही स्टारकिड के बारे में बताने जा रहे है, जो एक मशहूर सुपरस्टार की बेटी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में वो अपनी पहचान नहीं बना पाईं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन सभी फ्लॉप रहीं, जिसके बाद वो इंडस्ट्री से दूर हो गईं. 

2/5

लगातार दी कई फ्लॉप फिल्में

हालांकि, इनको फिल्म इंडस्ट्री में काम किए काफी साल हो चुके हैं और छोड़े भी. आज के समय में ये फेमस एक्ट्रेस कुछ और काम करती हैं, लेकिन मजाल है जो इनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी आई हो. फैंस आज भी इनको उतना ही पसंद करते हैं, जितना उनके पुराने दौर में किया करते थे. इस एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है, जिनमें अजय देवगन, गोविंदा, शाहरुख खान का नाम शामिल हैं, लेकिन बावजूद इसके इनका करियर फ्लॉप ही रहा और उनके पास इंडस्ट्री छोड़ने के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं रहा. 

3/5

दो बड़े सुपरस्टार्स की बेटी है ये एक्ट्रेस

हम यहां किसी और की नहीं बल्कि बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस रहीं डिंपल कपाड़िया की बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना के बारे में बात कर रहे हैं. राजेश खन्ना का ऐसा स्टारडम था कि उनके जैसा कोई दूसरा सुपरस्टार नहीं हुआ है. उनकी पत्नी, डिंपल कपाड़िया भी 70-80 के दशक की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. डिंपल और राजेश के शानदार करियर के मुकाबले उनकी दोनों बेटियां फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉर रहीं. हालांकि, दोनों ने अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चलने की पूरी कोशिश की थी. 

4/5

कई फिल्मों में काम कर भी फ्लॉप रहा करियर

ट्विंकल खन्ना ने 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. उनकी पहली फिल्म ने दर्शकों को आकर्षित किया, लेकिन समय के साथ उनकी बाकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होती चली गईं. ट्विंकल ने अपने करियर में कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया, फिर भी वो ज्यादा सफल नहीं हो पाईं. जब भी सेकर्स ने उनके नाम पर दांव लगाया, उन्हें करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा. इसके बाद 1996 में अजय देवगन और ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘जान’ रिलीज हुई थी, जो हिट हुई थी. इसके बाद दोनों ‘इतिहास’ में नजर आए, जो बड़ी फ्लॉप रही. 

5/5

इंडस्ट्री छोड़ ऑथर बनीं ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल की आखिरी फिल्म 2001 में आई 'लव के लिए कुछ भी करेगा' थी, लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप रही. इसके बाद उन्होंने निर्माता के तौर पर भी कोशिश की, लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली. ट्विंकल को असली पहचान एक राइटर के तौर पर मिली. उनकी पहली किताब 'मिसेज फनीबोन्स' 2015 में आई, जो उस साल की बेस्टसेलर बनी. इसके बाद उन्होंने 'द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद' जैसे लघु कहानियों का संग्रह लिखा, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. इसके अलावा, वे एक सफल इंटिरियर डिजाइनर भी हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link