इस हॉरर फिल्म ने तोड़ दिए थे कई रिकॉर्ड, की थी उम्मीद से ज्यादा कमाई; डरावनी इतनी सूख जाए हलक; सोते समय भी बंद नहीं करेंगे लाइट

Highest Grossing Horror Film: ज्यादातर दर्शकों को एक्शन और रोमांस से ज्यादा सस्पेंस, थ्रिल और हॉरर कंटेंट देखने में मजा आता है. ऐसे में हिंदी सिनेमा से लेकर साउथ हो या हॉलीवुड हर कोई दर्शकों के सामने ऐसा हॉरर कंटेंट पेश करना चाहते हैं, जिसको देखने के बाद किसी की भी रूह कांप जाए और हलक सुख जाए. आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और दर्शकों के बीच जबरदस्त हिट साबित हुई थी. बड़े बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से कहीं ज्यादा कमाई की थी. फिल्म की कहानी और डरावने सीन ने लोगों को कांपने और चीखने पर मजबूर तक कर दिया था. चलिए जानते हैं कौनसी है ये फिल्म और आप इसे कहां देख सकते हैं.

वंदना सैनी Thu, 05 Sep 2024-9:49 am,
1/5

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर फिल्म

आज हम आपको जिस हॉरर फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं इसने रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और दर्शकों के बीच जबरदस्त हिट हुई थी. फिल्म का बजट काफी बड़ा था, लेकिन इस फिल्म ने अपने बिग बजट से ज्यादा कमाई कर सभी को हैरान कर दिया था. जो फिल्म के बजट से करीब 6 गुना ज्यादा था. फिल्म की कहानी और डरावने सीन ने लोगों को सिनेमाघरों तक खींचा और इतना डराया कि उनकी रूह तक कांपने लगी थी. चलिए और ज्यादा बताते हैं इस फिल्म के बारे में और आप कहां इस फिल्म को देख सकते हैं ओटीटी पर. 

2/5

हॉलीवुड की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्म

हम यहां जिस फिल्म के बारे में बता कर रहे हैं वो साल 2018 में आई हॉलीवुड हॉरर फिल्म 'द नन' है, जिसको कोरिन हार्डी ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म की कहानी गैरी डौबरमैन ने लिखी था, जो डौबरमैन और जेम्स वान की कहानी पर आधारित है. ये 'द कॉन्ज्यूरिंग 2' का स्पिन-ऑफ है और 'द कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स' की पांचवीं फिल्म है. फिल्म में ताइसा फार्मिगा, डेमियन बिचिर और जोनास ब्लोकेट जैसे शानदार कलाकार नजर आ रहे हैं. साथ ही फिल्म में बोनी आरोन्स ने 'वैलक' नाम के डीमन का किरदार निभाया है. 

3/5

फिल्म ने बनाए थे कई रिकॉर्ड

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही कई दूसरी हॉरर फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. रिलीज के बाद फिल्म की कमाई से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता था कि ये फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. साल 2018 में रिलीज हुई 'द नन' भारत में 'कंज्यूरिंग सीरीज' की सबसे बड़ी और बेस्ट ओपनर साबि‍त हुई थी. उस साल रिलीज होने वाली कई हॉरर फिल्मों में 'द नन' सबसे आगे थी, जिसने वर्ल्डवाइड धांसू कमाई करते हुए कई नए रिकॉर्ड बनाए थे, जिनको आज भी याद किया जाता है. 

4/5

बजट से 6 गुना ज्यादा की थी कमाई

इस हॉलीवुड हॉरर फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. हॉरर जॉनर लवर्स को, फिल्म की कहानी काफी पसंद आई थी. फिल्म ने अपने वीकेंड में ही अपने बिग बजट से 6 गुना ज्यादा कमाई कर कई रिकॉर्ड बनाए थे. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही 8 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इतना ही नहीं, 158.4 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले वीकेंड में वर्ल्डवाइड 943.2 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ओपनिंग वीकेंड में फिल्म ने 385.2 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

5/5

डरावनी इतनी की कांपने लगे रूह, ओटीटी पर आज ही देखें

इस फिल्म की कहानी साल 1952 के रोमानिया में एक पादरी और नन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो चर्च की तरफ शैतान से लड़ने का जिम्मा उठाते हैं. इतना ही नहीं, इस फिल्म में कई ऐसे डरावने सीन हैं, जिनको देखने के बाद किसी के भी हाथ पैर और रूह कांपने लगे. फिल्म को देखने के बाद रात में लाइट बंद करना भी काफी मुश्किल हो जाएगा. बता दें, इस फिल्म का सीक्वल 'द नन II' पिछले साल 2023 में रिलीज हुआ था, जिसको दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था, लेकिन कमाई के मामले में वो 'द नन' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई थी. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link