पाकिस्तान की `कपूर` फैमिली: बाप-दादा, चाचा-फूफा... सब फिल्म लाइन में, भारत में रहती है नामी एक्टर की Ex वाइफ

बॉलीवुड की कपूर खानदान के बारे में तो अच्छे से जानते हैं. मगर एक ऐसी ही मिलती-जुलती कहानी पाकिस्तानी सिनेमा की भी है. जहां पाकिस्तानी एक्ट्रेस अपने परिवार को `पाकिस्तान की कपूर फैमिली` कहने से भी नहीं कतराती है. इस फैमिली में भी बेटा-बेटी और बहू सब फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है. बहुत सारे सेलेब्स तो बॉलीवुड और भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में भी काम कर चुके हैं. चलिए पाकिस्तान की सेलेब्रिटी फैमिली से मिलवाते हैं.

वर्षा Tue, 10 Sep 2024-2:49 pm,
1/7

पाकिस्तानी सिनेमा पर राज करने वाली कपूर फैमिली

इंडियन सिनेमा की कपूर फैमिली से तो कौन ही वाकिफ नहीं होगा. लेकिन क्या आप पाकिस्तान सिनेमा की 'कपूर फैमिली' से अवगत हैं? पाकिस्तानी सिनेमा का हंसता-खेलता सक्सेसफुल परिवार जो खुद को पाकिस्तान का कपूर परिवार कहता है. जी हां, हम आप कर रहे हैं मोमल शेख की, जिन्होंने हाल में ही एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की. मोमल शेख के परिवार में भी कई लोग हैं जो एंटरटेनमेंट जगत में काम कर रहे हैं तो कुछ बॉलीवुड और टीवी में भी नाम कमा चुके हैं. चलिए मिलवाते हैं पाकिस्तान की इस फैमिली से.

2/7

फूफा-चाचा सब हैं पाकिस्तानी इंडस्ट्री में

'After Hours with Ushna Shah' इंटरव्यू में मोमल शेख ने फैमिली ट्री को लेकर बातचीत की. उन्होंने कहा, 'हां मुझे भी लगता है कि हम सलीम अंकल और बेहरोज (पाकिस्तानी एक्टर) के परिवारों की तरह हैं. हम पाकिस्तान के कपूर्स हैं. हम लोग शेख हैं तो बहरोज अंकल सब्जवरी हैं. वह मेरे फूफा लगते हैं, जिन्होंने मेरी फूफो (बुआ) सफीना से शादी की. वह मेरे पिता की बहन हैं. सलीम चाचा और बाबा (एक्ट्रेस के पिता) भाई हुए जैसे कपूर्स खानदान में हैं. हम लॉलीवुड के शेख फैमिली हैं.'

3/7

मोमल शेख ने नेपोजिट्म पर भी कह दी बात

मोमल शेख ये भी बताती हैं कि उनके पिता और भाई कपूर्स की तरह बिहेव नहीं करते हैं. उनके परिवार कोई नेपोटिज्म नहीं है क्योंकि वह काम दिलवाने के लिए कोई कॉल नहीं करते हैं. एक्ट्रेस ने बताया कि वह तो इतनी सख्त नहीं है लेकिन उनके पिता ने हमेशा उन्हें जोर देकर कहा है कि अपना काम खुद खोजो और जगह बनाओ.

 

4/7

कौन हैं मोमल शेख

अब समझाते हैं पाकिस्तान की इस फैमिली के बारे में. इसे मोमल शेख से ही शुरू करते हैं जो एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं. वह मशूहर एक्टर जावेद शेख की बेटी हैं. मोमल ने बॉलीवुड फिल्म हैप्पी भाग जाएगी (2016) में जोया के किरदार के रूप में काम किया था.

5/7

मोमल शेख के भाई, भाभी भी एक्ट्रेस

मोमल के भाई पर आते हैं. शहजाद शेख. वह पाकिस्तानी एक्टर हैं जिन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से पढ़ाई की है. आज के समय में वह पाकिस्तानी ड्रामा के किंग हैं. जो कई सुपरहिट शोज कर चुके हैं.  उनकी वाइफ का नाम हिना मीर हैं और दोनों के दो बच्चे हैं.

6/7

एक्स वाइफ रहती हैं भारत में

अब आते मोमल शेख के पिता पर. पाकिस्तानी एक्टर,  डायरेक्टर और प्रोड्यूसर जावेद शेख. जिन्होंने ओम शांति ओम, मनी है तो हनी है और नम्सते लंदन जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. जावेद शेख की एक्स वाइफ मशहूर सिंगर और एक्ट्रेस सलमा आगा (1981-1987) थीं जिन्होंने 'दिल के अरमां आंसुओं में बह गए' जैसे गाने आए और आज के समय में वह मुंबई में रहती हैं.

 

7/7

इनके रिश्तेदार

जैसे बॉलीवुड के कपूर खानदान में ऋषि कपूर, राज कपूर और शम्मी कपूर भाई हैं, वैसे ही  जावेद शेख के सभी भाई भी काफी पॉपुलर हैं. उनके भाई सलीम शेख ने भी पाकिस्तानी इंडस्ट्री में किस्मत अजमाई. जावेद शेख की बहन सफीना शेख की शादी पाकिस्तानी एक्टर बेहरोज सब्ज़वारी से हुई. दोनों का बेटा शहरोज सब्जवारी हैं और वह भी एक्टर और मॉडल हैं. शहरोज ने पाकिस्तानी मॉडल और एक्ट्रेस सायरा युसुफ संग शादी की और दोनों का एक बच्चा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link