Photos: ईरानी दुल्हन लेकर आया यूपी का छोरा, मोहल्ले में धूम-धड़ाके से हुआ वेलकम

Iranian Bride News: अगर प्यार और दिल सच्चा हो तो ऊपर वाला भी साथ देता है. ये बात ईरान की फैजा और भारत के यूपी स्थित मुरादाबाद जिले में रहने वाले दिवाकर की प्रेम कहानी सामने आने के बाद सच ही नजर आती है. जहां फैजा अपने पिता मसूद के साथ अपने प्रेमी दिवाकर से मिलने भारत पहुंच गई. इंस्टाग्राम से शुरू हुई ईरान की फैजा और भारत के दिवाकर की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार से बदली तो दोनों ने अपने अपने परिवारों को मनाया. फिर 2 देशों की बीच की दूरी को समझते हुए दिवाकर ने ईरान जाकर फैजा के परिवार को मनाया. अब अपने प्रेमी से मिलने फैजा पिता मसूद के साथ भारत पहुंची हैं.

Mon, 18 Mar 2024-3:57 pm,
1/5

मुरादाबाद आई ईरानी दुल्हन

यूपी के मुरादाबाद पहुंचने पर दिवाकर के परिवार ने फैजा और उसके पिता मसूद का भव्य स्वागत किया और दोनों की सगाई कर दी गई. फिलहाल, अभी 20 दिन के वीजा पर पिता मसूद के साथ फैजा भारत में है. अब दोनों की सगाई हो चुकी है. कानूनी प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद दोनों शादी कर लेंगे. 

 

2/5

पेशे से यूट्यूबर है दिवाकर

मुरादाबाद के रहने वाले दिवाकर कुमार पेशे से यूट्यूबर हैं और करीब 3 साल पहले वह इंस्टाग्राम पर कुछ सर्च कर रहे थे कि उसी दौरान ईरान की रहने वाली फैजा की प्रोफाइल सामने आई. फैजा की फोटो देखते ही दिवाकर अपना दिल हार बैठे. उन्होंने इंस्टाग्राम पर फॉलो कर दिया, जिसके बाद फैजा ने फॉलो बैक कर लिया और दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई.

 

3/5

दोस्ती, प्यार और फिर शादी पक्की

देखते ही देखते दोनों की बातचीत प्यार में बदल गई और दिवाकर ने फैजा को प्यार के लिए प्रपोज कर दिया. फैजा ने भी अपने प्यार का इजहार कर दिया. दोनों परिवारों को पता चला तो सहमति जताई लेकिन मामला 2 देशों के बीच का था तो फैजा के परिवार सोच में था. दिवाकर ने खुद फैजा के परिवार से मिलने के लिए ईरान जाने का फैसला किया. जुलाई 2023 में प्यार की खातिर 45 दिन का टूरिस्ट वीजा लेकर ईरान पहुंच गए. 

 

4/5

भारत में आकर जीता सबका दिल

ईरान पहुंच दिवाकर फैजा और उसके परिवार से मिले जरूर लेकिन 45 दिन हॉस्टल में रुके और ईरान की कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शादी की सहमति लेकर और परिवार को पूरी तरह संतुष्ट कर भारत वापस आए. फिर फैजा और उनके पिता दोनों ही टूरिस्ट वीजा लेकर भारत पहुंचे. दिवाकर एयरपोर्ट से दोनों को रिसीव कर मुरादाबाद ले आए. मुरादाबाद पहुंचते ही दिवाकर के परिवार ने घर को दुल्हन की तरह सजाकर फैजा का स्वागत किया.

 

5/5

हिंदी सीखने के लिए ट्यूशन

फैजा ने दिवाकर के साथ जल्द शादी की बात कही. मीडिया से बातचीत के दौरान दोनों के बीच की अंडरस्टैंडिंग अच्छी दिखाई दे रही थी. दोनों ही एक-दूसरे के साथ जीवन भर रहने के लिए तैयार नजर आ रहे थे. दिवाकर का ये भी कहना है कि क्योंकि फैजा को हिंदी नहीं आती तो उसके लिए वह ऑनलाइन ट्यूशन लेना शुरू कर दिया है. अब धीरे-धीरे कुछ शब्दों को समझने लगी है. दिवाकर का ये भी कहना है कि फैजा और उनके पिता को आगरा का ताजमहल, मथुरा-वृंदावन और अयोध्या का राम मंदिर देखने की खासा इच्छा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link