ये हैं देश की धाकड़ महिला IAS और IPS ऑफिसर्स, खूबसूरती में भी नहीं जरा पीछे

Dynamic IAS IPS Officers: दिन रात एक करके यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा करके बहुत से युवा सफलता पाते हैं. देश में बहुत से आईएएस और आईपीएस ऑफिसर्स हैं, लेकिन चर्चा केवल कुछ ही अधिकारियों की होती है. ये IAS और IPS ऐसे हैं, जिनकी पॉपुलेरिटी फिल्मी सितारों से कम नहीं हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही लेडी अफसरों के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अपने बेहतरीन काम के साथ साथ दमदार पर्सनैलिटी और गुड लुक्स के लिए भी जानी जाती हैं. यहां जानिए भारत की कुछ बेहद खूबसूरत और तेज-तर्रार महिला सिविल सर्वेंट्स के बारे में...

Fri, 30 Aug 2024-2:09 pm,
1/7

IPS मेरीन जोसेफ

हमारे देश में एक से बढ़कर एक IAS और IPS ऑफिसर्स हैं. इनमें एक नाम है मेरीन जोसेफ का, जो केवल 25 साल की उम्र में सबसे युवा (केरल कैडर) IPS अफसर बनी थीं. उन्हें IAS, IPS, IFS और IRS सर्विस के ऑप्शन दिए गए थे. उन्होंने IPS को वरीयता दी थी.

2/7

IAS टीना डाबी

टीना डाबी किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने 2016 में महज 22 साल की उम्र में यूपीएससी सिविल सेवा में टॉप करके इतिहास बनाया था. 

 

3/7

IAS स्मिता सभरवाल

स्मिता 2001 बैच की आईएएस हैं. साल 2000 में अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी पास करने वाली सबसे कम उम्र की IAS बनीं. उन्होंने  4th रैंक हासिल की थी. 

4/7

IPS मीरा बोरवणकर

मीरा  1981 बैच की आईपीएस को 'लेडी सुपरकॉप' भी कहा जाता है. सीनियर ऑफिसर दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन गैंग के लोगों को गिरफ्तार करने के बाद लाइम लाइट में आई थीं.

5/7

IPS नवजोत सिमी

पंजाब की रहने वाली IPS नवजोत सिमी ने लुधियाना से BDS की डिग्री ली है. वह बचपन से ही IPS बनना चाहती थीं. डॉक्टर बनने के बाद उन्होंने अपना सपना पूरा किया.

6/7

IAS परी बिश्नोई

साल 2019 में यूपीएससी के तीसरे अटेंप्ट में 30वीं रैंक हासिल की थी. परी महज 24 साल की उम्र में IAS अधिकारी बनीं. IAS परी बिश्नोई इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. 

7/7

IAS ऐश्वर्या श्योरन

ऐश्वर्या देश की खूबसूरत महिला आईएएस अधिकारियों में से एक हैं. उन्होंने पहली ही बार में UPSC में सफलता हासिल की थी. मॉडलिंग करियर छोड़कर ऐश्वर्या ने IAS बनने का सपना पूरा किया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link