Weekly Horoscope (14 से 20 अक्टूबर 2024): मेष से मीन राशि वालों का कैसा रहेगा नया सप्ताह? जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (14 October to 20 October 2024): 14 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस सप्ताह में ग्रहों के राजा सूर्य नीचस्थ राशि तुला में प्रवेश करेंगे. इस सप्ताह प्रदोष, शरद पूर्णिमा और संकष्टी गणेश चतुर्थी जैसे कई व्रत रखे जाएंगे. 17 अक्टूबर से कार्तिक कृष्ण पक्ष का प्रारंभ भी हो रहा है . इस पूरे सप्ताह चंद्रमा कुंभ राशि से लेकर अपनी उच्च राशि वृष राशि में संचरण करेंगे और सप्ताह का समापन पर होगा. आइए जानते हैं ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

गुरुत्व राजपूत Sun, 13 Oct 2024-6:09 am,
1/12

1. मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के लोगों को बॉस के साथ बात करते समय सतर्क रहना है, बहुत ज्यादा बोलने की बजाय जितना पूछा जाए उतना का ही जवाब दे. कारोबार के लिए जो भी निर्णय लेंगे वह लाभदायक साबित होंगे, कुल मिलाकर इतना कह सकते हैं कि इस सप्ताह आपको लाभ कमाने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. पार्टनर के साथ कम्युनिकेशन गैप हो सकता है, जिस कारण आप दोनों में तू-तू, मै-मैं होने की आशंका भी बढ़ेगी. परिवार के साथ समय बिताना और उनके साथ सुखद क्षण साझा करना आपको मानसिक शांति और संतुलन प्रदान करेगा, लेकिन इस बीच आपको जीवनसाथी की सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा. सेहत के लिहाज से सप्ताह काफी अच्छा रहेगा, न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे बल्कि मानसिक शांति भी महसूस करेंगे. 

2/12

2. वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों के कार्यस्थल पर प्रतिस्पर्धा का माहौल  बनेगा, जिसमें आपकी भागीदारी भी अधिक रहने वाली है. कारोबार विस्तार के लिए लोन लेने का विचार बना सकते हैं . जो लोग उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह अनुकूल  है. पारिवारिक सदस्यों के साथ पैसे या किसी सामान के लेनदेन  को लेकर कुछ मनमुटाव होने की आशंका है. जो लोग पहले से बीमार है, वह इस सप्ताह सेहत को लेकर खास सावधान रहे. क्योंकि सेहत के साथ- साथ वित्तीय व्यवस्था का संतुलन बिगड़ने की भी आशंका है.

3/12

3. मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के लोगों के क्रोध और मानसिक तनाव में वृद्धि होने से काम करने में मन कम लगेगा. अपने आस-पास नेगेटिविटी महसूस करेंगे जिसे दूर करने के लिए आपको इष्ट का ध्यान लगाना चाहिए. इस सप्ताह व्यापारी वर्ग की  मेहनत रंग लाएगी और मार्केट में साख आपकी बढ़ेगी. लव पार्टनर के साथ दूरी का एहसास होगा, आपसी सहमति से अलग होने का निर्णय भी ले सकते हैं. परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका कम मिलेगा. स्किन केयर को लेकर काफी एक्टिव दिखेंगे, ब्यूटी प्रोडक्ट की खरीद से लेकर उन्हें प्रयोग करना आदि चीजों बनी रह सकती है. 

4/12

4. कर्क साप्ताहिक राशिफल

बहुत ज्यादा सुख सुविधाएं इस राशि के लोगों को आलसी बना सकती हैं, जबकि यह समय कर्मठ बनने के लिए है. ऊर्जा को व्यर्थ के कार्यों पर खर्च करने से बचना है, समय का सदुपयोग करें और अच्छे कार्यों  पर फोकस करें. जो लोग इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. जीवनसाथी का हर कदम पर सहयोग मिलेगा, वह आपके जीवन का एक अभिन्न  हिस्सा है, जिसका एहसास आपको इस सप्ताह होगा.  विद्यार्थी वर्ग  विषयों को लंबे समय तक याद रखने के लिए सुबह जल्दी उठकर याद करें. सेहत के प्रति जो आपकी जिम्मेदारी है उसमें लापरवाही बिलकुल नहीं बरतनी है, कोशिश करें जो दिनचर्या बनाई थी उसका पालन करते  रहें. 

5/12

5. सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के सीनियर कर्मचारी को कार्यस्थल पर कुछ विशेष अधिकार और जिम्मेदारी सौंपे जा सकते हैं. व्यापारी वर्ग की संपर्क सूची में वृद्धि होने की संभावना है, अब जब नेटवर्क बढ़ेगा तो लाभ भी निश्चित रूप से बढ़ेगा.  परिवार के साथ बिगड़े हुए संबंध मधुर होंगे. दूसरों की खुशी के खातिर आपको अपने सिद्धांतों से कुछ समझौते करने  पड़े सकते हैं, जिसे बेहिचक करें. लव पार्टनर को कोई गिफ्ट देने का विचार बना सकते हैं, जिसमें आपकी जेब अच्छी खासी ढीली होने वाली है. सेहत में आपको तला भुना खाना खाने से बचना है.

6/12

6. कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को नौकरी के अच्छे अवसर मिलने की संभावना है. कारोबार मंद गति से आगे बढ़ेगा, इस पूरे सप्ताह लाभ हानि का आकलन बराबर रहेगा. सप्ताह के मध्य में युवा वर्ग को सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. अनअपेक्षित खर्चों के कारण सेविंग टूटने की आशंका है. बड़ी बहन का हाल चाल जरुर लें , उन्हें आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. जो लोग पहले से बीमार हैं उनके लिए यह सप्ताह  कष्टदायक साबित हो  सकता है और जो लोग स्वस्थ है उन्हें छोटी मोटी चोट लगने की आशंका है.

7/12

7. तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के नौकरीपेशा लोग बॉस की निगरानी में रहेंगे, इसलिए इधर-उधर की बातों की जगह काम पर फोकस करें. जो लोग महिला सौंदर्य प्रसाधन से जुड़ा सामान बेचते खरीदते है, उन्हें सामान की एक्सपायरी डेट भी चेक करते रहना है, क्योंकि ग्राहक कुछ इस तरह की शिकायत लेकर आपके पास आ सकते हैं.  युवा वर्ग में पर्सनालिटी इंप्रूवमेंट के लिए दिलचस्पी बढ़ेगी, जिसके लिए वह पर्सनैलिटी ग्रूमिंग क्लासेस जॉइन कर सकते हैं. दंपत्ति परिवार सहित कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं. सेहत को ध्यान में रखते हुए अनावश्यक चिंताओं और क्रोध से बचना आपके लिए जरूरी है, खासतौर पर जिन लोगों को हाई बीपी की शिकायत है.  

8/12

8. वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के सरकारी कर्मचारियों को कार्य में ढिलाई बिलकुल भी नहीं बरतनी है. व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह किसी भी नए काम की शुरुआत और निवेश करने से बचना है. युवा वर्ग को अपने अंदर हीन भावना लाने से बचना है  और न ही किसी से ईर्ष्या करनी है.  बड़े भाई के साथ विवाद की स्थिति भी बने तो उसे टालने का प्रयास ही करें, क्योंकि आपके क्रोध के कारण बात और बिगड़ सकती है. माइग्रेन और सिर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

 

9/12

9. धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोग मन लगाकर काम करें, क्योंकि करियर के लिए समय अनुकूल है,  अच्छे कर्मियों में आपकी गणना होने की संभावना है.  व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा.  इस सप्ताह कपल्स को एक दूसरे के प्रति लॉयल रहना है, बातों को छिपाने की बजाय साफ साफ कहने में ही समझदारी है.  संतान का बदला व्यवहार आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है, समय रहते उसे सुधारने का प्रयास करें. महिलाओं को चलते-फिरते वक्त सतर्क रहना है, क्योंकि पैर स्लिप होने से मोच या हड्डी फ्रैक्चर होने की आशंका है. 

10/12

10. मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग अनुभवी लोगों की सलाह पर ही काम करें, उनके अनुभव आपके करियर में एक अच्छा परिवर्तन ला सकते हैं. एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग के काम मजबूत रखें, कारोबार का विस्तार करने के लिए दोनों ही जरूरी है.  विद्यार्थी वर्ग शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे जिसमें वह सफल भी होंगे. संतान की सेहत पर धन खर्च होने की आशंका है, शुरुआती तौर पर ही यदि इलाज पर फोकस कर लेंगे तो लंबे खर्चे से खुद को बचा सकेंगे. सेहत की बात करें तो इस सप्ताह आप मौसम जनित रोग से परेशान हो सकते हैं.

11/12

11. कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों की ऑफिस में स्थिति मजबूत होगी, लोगों की गुड बुक में आने का मौका मिलेगा. कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई को पूरा करने के लिए व्यापारी वर्ग कुछ ठोस प्लानिंग करते हुए नजर आएंगे. नव विवाहित जोड़े के लिए यह सप्ताह कुछ खास रहेगा, आप दोनों कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. पड़ोसियों के साथ कुछ नोकझोंक होने की आशंका है ऐसे में अपने काम से मतलब रखें, बेवजह घर से बाहर जाने से भी बचें. ऑयली फूड खाने वालों को ध्यान देना है, क्योंकि हार्ट पर लोड बढ़ने की आशंका है. 

12/12

12. मीन साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों के जीवन में परिवर्तन के योग है, यह नौकरी और स्थान परिवर्तन भी हो सकता है. व्यापारी वर्ग को  जोश से नहीं बल्कि गंभीरता से काम लेना है, तभी आप मार्केट में अपनी पकड़ बना सकेंगे. युवा वर्ग को ऐसे कार्यों से सचेत रहना है, जो उनके अपयश का कारण बनें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक रिश्तों में अवांछित उलझने पैदा हो सकती हैं, जिसे लेकर आप बहुत ज्यादा तनावग्रस्त नजर आएंगे. पीठ दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में योग करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link