1 मार्च 2003 को क्या हुआ था? जिसके बाद 2 एक्टर्स में हो गई थी दुश्मनी, दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की बनी थी कलेश की वजह!

ये किस्सा है बॉलीवुड के सुपरस्टार से जुड़ा. जिन्हें एक जमाने में गुस्सैल नेचर की वजह से जाना जाता था. वहीं इस विवाद का नाता दुनिया की सबसे खूबसूरत पूर्व मिस वर्ल्ड से भी है. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं विवेक ओबेरॉय, सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की. वही ऐश, जो पूर्व मिस वर्ल्ड के साथ-साथ दुनिया की चौथी सबसे खूबसूरत महिला ( मैगजीन `हॉलीवुड बज` के मुताबिक) भी है. तो चलिए बताते हैं आखिर 1 अप्रैल 2003 को ऐसा क्या हुआ था कि सलमान-विवेक के बीच दुश्मनी से हो गई. सलमान तो आजतक विवेक को माफ नहीं कर पाए हैं.

वर्षा Wed, 02 Oct 2024-8:44 am,
1/8

सलमान खान पर ऐश्वर्या ने लगाए थे आरोप

कहानी को समझने के लिए पहले सलमान-ऐश्वर्या वाले पार्ट को जानना होगा. तो एक वक्त था जब ऐश्वर्या राय के साथ सलमान खान के इश्क की चर्चा हुआ करती थी. संजय लीला भंसाली की फिल्म  'हम दिल दे चुके सनम' (1999) के सेट पर दोनों के बीच प्यार हुआ. लेकिन ये रिश्ता जल्द ही खटास में बदल भी गया. उस वक्त तो ऐश्वर्या द्वारा एक्टर पर कई आरोप भी लगाए गए थे.

2/8

ऐश्वर्या राय ने लगाए थे शक करने और पीटने के आरोप

'ईटाइम्स' से 2002 में बात करते हुए ऐश्वर्या ने कहा था, 'वह (सलमान खान) ब्रेकअप के बाद मुझे फोन करते थे. न जाने क्या क्या बकवास भी करते थे. उन्हें शक रहता था कि मेरा को-स्टार्स के साथ चक्कर चल रहा है..; इतना ही नहीं उन्होंने पीटने के आरोप भी लगाए थे.

3/8

सलमान खान और ऐश्वर्या राय का ब्रेकअप

अब आते हैं इस कहानी के दूसरे हिस्से पर. जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन का ब्रेकअप हो गया था तो भाईजान काफी दर्द से गुजर रहे थे. कहते हैं कि ऐश्वर्या आगे चलकर विवेक ओबेरॉय के नजदीक आ रही थीं. उनके साथ फिल्म भी कर रही थीं और यही चीज सलमान के दिल में घर कर गई. बस यही से ऐश्वर्या को लेकर दोनों के बीच में ऐसा विवाद होता है कि आज 21 साल बीत गए हैं लेकिन ये आग जस की तस बनी हुई है.

4/8

1 अप्रैल 2003.. विवेक ओबेरॉय ने की प्रेस कॉन्फ्रेस, हर कोई रह गया था हैरान

अब आते हैं 1 अप्रैल 2003 पर. जब विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेस बुलाई. इस दौरान विवेक ने 29 मार्च 2003 की घटना का जिक्र प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया. विवेक ने कहा, 'मुझे सलमान खान ने देर रात 12.30 बजे से सुबह 5 बजे तक 41 कॉल किए. वह बहुत नशे में थे. वह बहुत गंदा व्यवहार कर रहे थे. उन्होंने मुझे गंदी गंदी गालियां दी. वह इससे पहले मेरे कई को-स्टार्स के साथ बतमीजी कर चुके हैं. अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान से लेकर सुभाष घई समेत कई लोगों के साथ गलत बर्ताव कर चुके हैं. लेकिन सब चुप रहते हैं और इग्नोर करते हैं. सब कहते हैं कि वह दिल का अच्छा है छोड़ो. लेकिन मेरा मानना है कि किसी वाक्या से ऐसे अंजान बनना सही नहीं है. किसी को तो स्टैंड लेना पड़ेगा. मैं चाहता हूं कि सबको इस मसले पर स्टैंड लेना चाहिए.'

 

5/8

सोहेल खान से भी विवेक ओबेरॉय ने की थी बात

वहीं विवेक ओबेरॉय ने अपने अच्छे दोस्त अरबाज खान और सोहेल खान से भी बात की थी. उन्होंने कहा था कि मैंने सोहेल खान को फोन किया जो कि मेरे बहुत करीब दोस्त हैं.मैंने इस घटना के बारे में सब बताया. मैंने कहा कि हमारा रिश्ता इस मसले से खराब नहीं होना चाहिए. अगर वह (सलमान) मेरे आड़े आएगा तो मार खाएगा. मैं सोहेल खान के बहुत ज्यादा करीब हूं. जब उनका बेटा निर्वाण अस्पताल में भर्ती थे तो मैं वहां था. मेरा बहुत अच्छा रिश्ता है. लेकिन मैं इसके चलते गलत चीजें बर्दाश्त नहीं करूंगा. 

 

6/8

अरबाज खान से भी विवेक ओबेरॉय ने की थी बातचीत

विवेक ने अरबाज खान को भी कॉल किया था. बकौल विवेक, अरबाज खान ने उनसे कहा था कि सलमान खान ब्रेकअप की वजह से डिस्टर्ब हैं और ऐसा कर रहे हैं. मेरा रिश्ता तुम्हारे साथ खराब नहीं होगा. अगर वह तुम्हारे घर आकर हंगामा करें तो जो तु्म्हें सही लगे करना. लेकिन हमारी दोस्ती इस विवाद की वजह से खराब नहीं होगी.

7/8

विवेक ओबेरॉय ने मानी थी गलती

इसके बाद कई तरह के और भी आरोप सलमान खान पर लगे. विवेक के करियर का ग्राफ नीचे गिरने, काम न मिलने और न जाने क्या क्या...लेकिन विवेक ओबेरॉय ने हैरान तब किया जब उन्होंने सलमान खान से माफी मांगी. एक्टर ने फराह खान के सामने टॉक शो 'तेरे मेरे बीच में' में खुलकर इस टॉपिक पर बात की थी. विवेक ने कहा कि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बहुत बड़ी गलती की. इस तरह सबकुछ पब्लिक नहीं करना चाहिए थे. मैं माफी मांगता हूं. मुझे उस वक्त ऐसी चीजें नहीं करनी चाहिए थे. मैं गलती मानता हूं.

 

8/8

नहीं किया सलमान खान ने आजतक माफ

वहीं सलमान खान ने कभी इस मामले पर खुलकर रिएक्ट नहीं किया. 'आप की अदालत' में सलमान खान से जब पूछा गया कि उनकी लड़ाई कईओं के साथ हुईं जैसे अभिषेक बच्चन और शाहरुख खान लेकिन उन्होंने सबको माफ कर दिया और बातचीत भी है अब सबसे. लेकिन उन्होंने विवेक ओबेरॉय को आज तक माफ क्यों नहीं किया? इस दौरान सलमान ने कहा था कि अभिषेक और शाहरुख खान से ऐसा कोई झगड़ा नहीं था. लेकिन उन्हें कुछ लोग ऐसे हैं जिनसे वह बात नहीं करना चाहते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link