कौन हैं अंबानी खानदान की `घर की महालक्ष्मी`, टीना अंबानी और नीता अंबानी भी इन्हें मानती हैं गुरू

Ambani Family Guru: अंबानी परिवार न सिर्फ बिजनेस के मामले में बल्कि रिश्तों के मामले में भी सुपरहिट है. परिवार को सबने मिलकर एकजुट रखा है. लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर अंबानी खानदान का बिग बॉस कौन हैं. कौन है वो जिसे पूरा परिवार गुरू के रूप में पूजता है. चलिए नीता अंबानी और टीना अंबानी के परिवार को लेकर ये दिलचस्प किस्सा बताते हैं.

Tue, 13 Aug 2024-11:44 am,
1/6

कौन हैं अंबानी परिवार के गुरू

दुनिया के सबसे रईस खानदानों की बात हो तो अंबानी परिवार देश का नाम रोशन करते हैं. धीरूभाई अंबानी, मुकेश अंबानी और पूरे खानदान ने इस धरोहर को अपनी मेहनत से सींचा है. इतना ही नहीं, अंबानी खानदान रिश्तों के मामले में भी काफी मजबूत हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं आखिर अंबानी परिवार किसे गुरू मानता है. कौन हैं जो इस घर की महालक्ष्मी है. किसने सबको एकजुट रखा है. इन्हें घर की 'बिग बॉस' भी कहा जाता है. अगर ये कुछ कह दे तो कोई इनकी बात नहीं टाल सकता है.

2/6

कोकिलाबेन अंबानी हैं घर की महालक्ष्मी

अब तक तो पहचान ही गए होंगे कि ये कोई और नहीं बल्कि अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हैं. जो अब 90 साल की हो गई हैं. पूरे परिवार पर इनका राज चलता है. घर की बहूओं हों या पोता-पोती सब इनकी बहुत रिस्पेक्ट करते हैं. बहूएं इन्हें घर की महालक्ष्मी मानती हैं तो मां की तरह देखती हैं.

3/6

टीना अंबानी ने खोला था राज

खुद टीना अंबानी ने सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा किया था. मौका था कोकिलाबेन अंबानी के जन्मदिन का. उन्होंने सासु मां की तस्वीरें शेयर करते हुए बताया था कि 33 साल से वह इस घर का हिस्सा हैं. सास ने उन्हें हमेशा उन्हें प्यार दिया है. वह हमेशा ही परिवार की मजबूत ढाल रही हैं. जो सबको न सिर्फ गाइड करती हैं बल्कि सीने से भी लगाए रखती हैं. 

4/6

कैसी हैं कोकिलाबेन अंबानी, बहू ने बताया

ये पोस्ट है फरवरी 2024 का. टीना अंबानी ने सास के बर्थडे पर कई फोटोज शेयर करते हुए दिल की बात कही. टीना अंबानी ने लिखा, 'सौम्य, उदार और प्यार से भरपूर. मेरी पहली मुलाकात और 33 साल बाद इनके साथ वैसा ही रिश्ता है. उन्होंने हमेशा खुली बांहों से मेरा स्वागत किया और पिछले कुछ सालों में हमारा रिश्ता और भी मजबूत हुआ है. ये परंपरा और आध्यात्मिकता के साथ साथ आज के विचारों वाली महिला हैं जिनके हमेशा खुले विचार रहे हैं.'

5/6

परिवार की चट्टान भी हैं तो घर की महालक्ष्मी भी

टीना अंबानी सास कोकिलाबेन अंबानी को 'मम्मी' कहती हैं. वह ये भी पोस्ट में बताती हैं कि कोकिलाबेन, अंबानी परिवार की ताकत हैं. साथ ही वह पूरे खानदान की घर की महालक्ष्मी हैं. घर की छोटी बहू टीना कहती हैं कि वह उनके बारे में जितना कहे उतना कम है. शब्दों में उन्हें बयां करना ही मुश्किल है. वह कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी को अपनी मां, परिवार की चट्टान और रोशनी बताती हैं.

6/6

अंबानी परिवार के गुरू

अंबानी खानदान के गुरू फैमिली के कर्ता-धर्ता हैं धीरूभाई अंबानी. जो परिवार की ढाल रहे. टीना अंबानी ने दिसंबर 2023 में ससुर को लेकर बताया था कि वह उनके गुरू हैं. वह न सिर्फ अच्छे पिता, अच्छे बिजनेसमैन, अच्छे इंसान थे बल्कि वह सबके लिए अच्छे टीचर भी थे. उनकी ही सीख है जो आज भी सबको मजबूती देती है और राह दिखाती है. मालूम हो,  धीरूभाई अंबानी अब इस दुनिया में नहीं हैं. 68 साल की उम्र में उन्होंने साल 2002 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link